Move to Jagran APP

AU News: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में सात जुलाई से सप्ताह में पांच दिन होगी पढ़ाई

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में कोरोना काल के दौरान प्रभावित हुई पढ़ाई को पटरी पर लाने के लिए सप्ताह में छह दिन पठन-पाठन की व्यवस्था लागू की गई थी। अब सात जुलाई को विश्वविद्यालय खुलने के साथ ही पांच दिन की व्यवस्था लागू हो जाएगी।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 08:20 AM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 08:23 AM (IST)
AU News: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में सात जुलाई से सप्ताह में पांच दिन होगी पढ़ाई
इवि की कुलसचिव ने जारी किया पत्र, कहा प्रयोगशालाएं शोध के लिए खुली रहेंगी

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय और इसके संघटक कालेजों में सात जुलाई से पांच दिन पढ़ाई होगी। हालांकि शनिवार को भी इवि और संघटक कालेज खुले रहेंगे, पर इस दिन पठन-पाठन नहीं होगा। इवि के कुलसचिव प्रो. एनके शुक्ल ने इसका निर्देश जारी किया है। लंबे समय बाद कोरोना संकट टलने पर इवि खुलने पर खासी चहल पहल रहने की उम्मीद है।

loksabha election banner

इवि और संघटक कालेजों में पांच दिन की व्यवस्था लागू की गई

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में कोरोना काल के दौरान प्रभावित हुई पढ़ाई को पटरी पर लाने के लिए सप्ताह में छह दिन पठन-पाठन की व्यवस्था लागू की गई थी। अब सात जुलाई को विश्वविद्यालय खुलने के साथ ही पांच दिन की व्यवस्था लागू हो जाएगी। इसके तहत सोमवार से लेकर शुक्रवार तक शैक्षणिक विभागों में पठन-पाठन होगा। इवि की जनसंपर्क अधिकारी डा. जया कपूर ने बताया कि इवि और संघटक कालेजों में शनिवार को पठन-पाठन नहीं होगा पर इवि और महाविद्यालयों के विभाग, केंद्र और प्रयोगशालाएं शोध कार्य और परामर्श के लिए खुली रहेंगी।

रसायन विज्ञान विभाग में प्रोफेसर टंडन का सम्मान

प्रयागराज: इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के रसायन शास्त्र विभाग में कायनेटिक लैब के सदस्यों की ओर से सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। पूर्व विभागाध्यक्ष प्रो. प्रवीण कुमार टंडन की सेवानिवृत्ति के अवसर पर कार्यक्रम आयोेजित हुआ। मुख्य अतिथि प्रो. कृष्णा मिश्रा ने प्रो. टंडन को सम्मानित करके उनके व्यक्तित्व की सराहना किया। अध्यक्षता प्रो. एचपी तिवारी ने की। इस दौरान प्रो. टंडन के पढ़ाए विद्यार्थियों ने अपने संस्मरण साझा किए। इस दौरान डा. सुमिता टंडन और कई शिक्षक और छात्र भी मौजूद रहेष


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.