प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने विभिन्न परास्नातक पाठ्यक्रमों का पहला और दूसरा कटआफ जारी कर दिया है। मास्टर आफ फाइन आर्ट, एमए चित्रकला की पहली और एमए संस्कृत , एमए अर्थशास्त्र, एमए शिक्षाशास्त्र, एमएड, एमए दर्शनशास्त्र, एमए अंग्रेजी और एमए राजनीति विज्ञान की दूसरा कटआफ जारी किया गया है।

6 से 8 अक्‍टूबर तक प्रवेश : दूसरे कटआफ में शामिल विद्यार्थी छह से आठ अक्टूबर तक प्रवेश ले सकेंगे। एमए शिक्षाशास्त्र का दूसरा कटआफ की ओबीसी श्रेणी में कटआफ 130 अंक रखा गया है। एससी श्रेणी का कटआफ 120 अंक है। वहीं एसटी और कर्मचारी वार्ड श्रेणी के सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश की अनुमति दी गई है।

विद्यार्थी ये भी कटआफ देखें : एमए संस्कृत की अनारक्षित श्रेणी की कटआफ 150 अंक, एमए अर्थशास्त्र में ओबीसी श्रेणी की कटआफ 114 अंक, एमएड में अनारक्षित श्रेणी की कटआफ 165 अंक, एमए दर्शनशास्त्र की अनारक्षित श्रेणी की कटआफ 140 अंक, एमए अंग्रेजी में अनारक्षित श्रेणी की कटआफ 165 अंक और एससी श्रेणी की कटआफ 107 अंक, एमए राजनीति विज्ञान अनारक्षित श्रेणी की कटआफ 157 अंक निर्धारित किया गया है।

एमबीए और एमए चित्रकला की पहली मेरिट : एमबीए में अनारक्षित श्रेणी का कटआफ 174 अंक ओबीसी की कटआफ 148 अंक, ईडब्ल्यूएस श्रेणी का कटआफ 167.70 अंक, एसी श्रेणी का कटआफ 123.50 अंक है। एसटी श्रेणी के प्रवेश परीक्षा में शामिल सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश के लिए बुलाया गया है। वहीं एमए. चित्रकला में अनारक्षित श्रेणी की कटआफ 168 अंक, ओबीसी श्रेणी की कटआफ 116 अंक, ईडब्ल्यूएस श्रेणी की कटआफ 76 अंक, एससी श्रेणी की कटआफ 92 अंक और एसटी श्रेणी की कटआफ 85 अंक तय की गई है। प्रवेश छह से आठ अक्टूबर के बीच होंगे।

Edited By: Brijesh Srivastava

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट