प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) समेत संघटक कॉलेजों में एलएलबी में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा आज दूसरी पाली में है। आयोजित होने वाली इस परीक्षा के लिए 11 शहरों में कुल 56 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इनमें 28 ऑनलाइन और 28 ऑफलाइन केंद्रों पर एलएलबी की प्रवेश परीक्षा आयोजित होगी। सिर्फ प्रयागराज में 34 परीक्षा केंद्रों में परीक्षा संपन्‍न होगी।

दूसरी पाली में दो से चार बजे तक ऑनलाइन व ऑफलाइन होगी परीक्षा

प्रवेश प्रकोष्ठ के सदस्य डॉ. शैलेंद्र राय ने बताया कि एलएलबी की प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए कुल 14611 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। परीक्षा दूसरी पाली में अपराह्न दो से चार बजे के बीच ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में होगी। इसमें 28 ऑफलाइन और 28 ऑनलाइन परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। सिर्फ प्रयागराज में 34 केंद्र बनाए गए हैं। 20 ऑफलाइन और 14 ऑनलाइन हैं। पंजीकृत परीक्षार्थियों में 10931 ऑफलाइन और 3680 ऑनलाइन मोड में प्रवेश परीक्षा देंगे। 

दो घंटे में अभ्‍यर्थी देंगे परीक्षा

प्रवेश प्रकोष्ठ के सदस्य डॉ. शैलेंद्र राय ने बताया कि 50 सवाल हिंदी और अंग्रेजी भाषा से मिलाकर पूछे जाएंगे। 50 सवाल रीजनिंग, मेंटल एलिजबिलटी और सामान्य ज्ञान से पूछे जाएंगे। जबकि, 50 सवाल लीगल एप्टीट्यूड से पूछे जाएंगे। कुल 300 अंकों के सवाल बहुविकल्प आधारित होंगे। इसके लिए अभ्यर्थियों को दो घंटे का समय दिया जाएगा।

उड़न दस्ता सुबह अन्य शहरों के लिए रवाना हो जाएगा

प्रवेश परीक्षा को लेकर इविवि प्रशासन की तरफ से तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं। अन्य शहरों में होने वाली परीक्षा के लिए इविवि प्रशासन की तरफ से उडऩ दस्ते का भी गठन किया जा चुका है। यह दस्ता सुबह अन्य शहरों के लिए रवाना हो जाएगा।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप