प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में इन दिनों नए शैक्षणिक सत्र 2021-22 के तहत छात्र-छात्राओं को प्रवेश दिया जा रहा है। आज सोमवार को बीए में अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। अभ्यर्थियों को चैथम लाइन स्थित प्रवेश भवन पर सुबह साढ़े नौ से 12 बजे के बीच उपस्थित होने को कहा गया है। अपराह्न दो बजे से काउंसिलिंग के बाद प्रवेश दिया जाएगा।

बीए में 190.40 अथवा अधिक अंक पाने वालों को आज प्रवेश मिलेगा

बीए प्रवेश को-आर्डिनेटर प्रोफेसर केएन उत्तम की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक सभी वर्ग में 190.40 अथवा अधिक अंक पाने वालों को प्रवेश दिया जाएगा। इसके अलावा एसटी वर्ग के उन सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा, जिन्होंने स्नातक प्रवेश परीक्षा में हिस्सा लिया था। प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रोफेसर आइआर सिद्दीकी की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक रविवार को बीएससी के सभी पाठ्यक्रमों में प्रवेश दिए गए। बीएससी मैथ में ईडब्ल्यूएस वर्ग के 72, बीएससी बायो में एसटी वर्ग के दो और बीएससी होम साइंस में ओबीसी वर्ग के 04 अभ्यर्थियों ने प्रवेश लिया। इस लिहाज से कुल 79 ने रविवार को प्रवेश लिए।

ईश्वर शरण में आज का कट आफ

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर आनंद शंकर की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक सोमवार को बीकाम में ओबीसी वर्ग में 125 अथवा अधिक, एससी वर्ग के 45 अथवा अधिक। बीए में ओबीसी वर्ग में 100 अथवा अधिक और एससी वर्ग में 80 अथवा अधिक तथा एसटी के सभी सभी। बीएससी बायो में सभी वर्ग में 100 अथवा अधिक और एसटी के सभी। बीएससी मैथ में सभी वर्ग में 110 अथवा अधिक और एसटी के सभी अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होगी। काउंसिलिंग और प्रवेश आनलाइन मोड में दिया जाएगा।

पीएचडी प्रवेश में देरी पर नाराजगी

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर छात्रनेता अजय यादव सम्राट की अगुवाई में अनशन जारी है। यहां छात्रों ने नए सत्र में पीएचडी प्रवेश परीक्षा में देरी पर नाराजगी जताई। कुलपति को पत्र लिखकर जल्द प्रक्रिया में तेजी लाने की मांग की गई। इस दौरान नवनीत यादव, राहुल पटेल, हरेंद्र यादव, अभिषेक यादव, प्रकाश सिंह, मसूद अंसारी, सुधीर यादव, इंद्रजीत मौर्य आदि लोग मौजूद रहे।

Edited By: Brijesh Srivastava