प्रयागराज, जेएनएन। कैंट मैदान पर खेले गए संतोष सिंह सीनियर डिवीजन फुटबाल लीग में इलाहाबाद स्पोर्टिंग अकादमी ने कड़े मुकाबले में अग्रसेन क्लब को 1-0 गोल से पराजित किया। मैच का दोनों ही हाफ  काफी संघर्षपूर्ण रहा। इलाहाबाद स्पोर्टिंग फुटबाल अकादमी की ओर से उत्कर्षकांत श्रीवास्तव ने मैच के सातवें मिनट में गोल किया। मैच के दूसरे हाफ  में अग्रसेन ने गोल करने के लिए काफी प्रयास किया लेकिन रक्षापंक्ति के खिलाडिय़ों ने गोल नहीं होने दिया। जिला फुटबाल संघ के सचिव मकबूल अहमद ने बताया कि रेफरी की भूमिका कबीर खान, रमेश चंद्र एवं शरद कुमार ने निभाई।

शशि यादव ने जीता रजत पदक

वाराणसी में हो रही जूनियर बालिका स्टेट बाक्सिंग चैंपियनशिप में झंूसी की रहने वाली बाक्सर शशि यादव ने रजत पदक जीता है। उनकी इस सफलता पर कोच अखिल प्रताप यादव, सीनियर खिलाड़ी शुभेंद्र सिंह यादव, जिला बाक्सिंग के संरक्षक भारत भूषण, विक्रम ने बधाई दी है।

संतोष ट्राफी के लिए टीम का चयन कल से

राष्ट्रीय संतोष ट्राफी फुटबाल चैंपियनशिप की प्रदेश टीम के लिए ट्रायल चार और पांच सितंबर को मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में होगा। जिला फुटबाल संघ के सचिव मकबूल अहमद ने बताया कि इसमें 21 वर्ष तक के खिलाडिय़ों को लिया जाएगा। खिलाडिय़ों का चयन प्रदेश फुटबाल संघ और खेल निदेशालय के नामित चयनकर्ता करेंगे।

बैडमिंटन प्रतियोगिता कल

नगर दक्षिण की संभागीय (बालक/बालिका) बैडमिंटन प्रतियोगिता बुधवार को शिवचरणदास कन्हैयालाल इंटर कॉलेज, खत्री पाठशाला में होगी। प्रधानाचार्य के मुताबिक जिन विद्यालयों के छात्र-छात्राएं प्रतियोगिता में शामिल होंगे, उन विद्यालयों के खेल शिक्षक विद्यालय के लेटर पैड पर टीम की प्रविष्टियां प्रधानाचार्य से दस्तखत कराकर आधार संख्या, पिछले वर्ष की अंकपत्र की छायाप्रति और जन्म प्रमाणपत्र जमा कर दें। पात्रता में किसी तरह की गड़बड़ी की जिम्मेदारी विद्यालय एवं खिलाड़ी की होगी।

डीपी पब्लिक स्कूल के खिलाड़ी विजयी

डीपी पब्लिक स्कूल के खिलाडिय़ों ने उज्जैन में आयोजित आल इंडिया बास्केटबॉल यूथ रूरल गेम चैंपियनशिप में जीत दर्ज की। प्रतियोगिता 26 से 30 अगस्त तक चली। प्रतियोगिता के लिए छह छात्रों आदर्श नारायण सिंह, शुभ सम्राट, नवीन कुमार, राहुल चौहान, साहिल चंद्रा, शुभेंदु रवि का चयन हुआ था। खिलाडिय़ों के वापस लौटने पर उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। विद्यालय की प्रधानाचार्या जया सिंह ने बास्केटबॉल प्रशिक्षक रवि प्रकाश मौर्या के मार्गदर्शन की सराहना कीं। प्रबंधक शरद अग्रवाल ने छात्रों को उनकी सफलता पर बधाई दी।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप