Move to Jagran APP

Prayagraj Weather Forecast : फिर आसमान पर छाए बादल, जानें आज के मौसम का हाल

Prayagraj Weather Forecast मौसम ठंड की ओर अग्रसर हो रहा है। आसमान में बादल छा गए हैं और मौसम सुहावना है। सुबह और रात में हल्‍की ठंड का अभी से एहसास होने लगा है। बदलते मौसम में शरीर को स्‍वस्‍थ रखना लोगों के लिए आवश्‍यक है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2020 02:15 PM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 02:15 PM (IST)
Prayagraj Weather Forecast : फिर आसमान पर छाए बादल, जानें आज के मौसम का हाल
प्रयगराज के आसमान पर बादल छा गए हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। मौसम में तेजी से बदलाव नजर आने लगा है। और हो भी क्‍यों न सितंबर का महीना बीत चुका है और अक्‍टूबर की आज पांचवीं तारीख है। सोमवार की दोपहर प्रयागराज के आसमान पर बादल छाने लगे हैं। हालांकि बादल सुबह से थे लेकिन हल्‍के। अब बादल घने हो रहे हैं। ऐसे में रिमझिम बारिश की भी संभावना है। हालांकि बादलों और सूर्य में लुकाछिपी का भी खेल चल रहा है।

loksabha election banner

सुबह और रात में मौसम की तब्‍दीली नजर आ रही है

अक्‍टूबर में मौसम में तब्‍दीली नजर आने लगी है। सुबह और रात में कूलर की हवा भी हल्‍के ठंड का एहसास करा रही है। घर में तो पता नहीं चलता लेकिन सुबह और रात में दो पहिया वाहनों से बाहर निकलने वालों को इसका एहसास होता है। वहीं दोपहर में सूर्य की गर्मी तेज रहती है। ऐसा ही कुछ रविवार तक नजर आया। दोपहर में तेज धूप थी। वहीं सोमवार की सुबह से आसमान में हल्‍के बादल नजर आने लगे लेकिन उससे प्रभाव नहीं पड़ा।

ठंड के महीने की शुरूआत नजर आ रही

सोमवार की दोपहर में अचानक बादलों के झुंड की आवाजाही बढ़ गई। इससे बीच-बीच में सूर्य को भी बादल ढंक दे रहे हैं। कहा जा रहा है कि जाते-जाते बादल संभव है कि हल्‍की बारिश करके ही लौटें। इसके बाद ठंड की शुरूआत की भी संभावना जताई जा रही है। फिलहाल इस समय मौसम सुहावना हो गया है।

बदलते मौसम में सावधान रहने की जरूरत है

ठंड की ओर अग्रसर हो रहे इस मौसम में लोगों को शरीर को स्‍वस्‍थ रखने के लिए बचाव की भी जरूरत है। ऐसे मौसम में घर-घर खांसी, जुकाम व बुखार जैसी बीमारियों ने भी पैर पसार लिया है। ऐसे में लोगों को सचेत रहने की जरूरत है। एहतियात बरतने की आवश्‍यकता है। बच्‍चों और वृद्धों को अतिरिक्‍त सावधानी की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.