Move to Jagran APP

कूड़ा उपकरण खरीदने को फिर से निकाले टेंडर

इलाहाबाद : ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के तहत शहरी और मेला क्षेत्र में सफाई व्यवस्था के लिए उपकरणों और वाहनों को खरीदने के लिए 10 करोड़ 84 लाख 88 हजार का विज्ञापन तत्कालीन पर्यावरण अभियंता राजीव राठी ने 13 मई को समाचार पत्रों में प्रकाशित कराया था। टेंडर अपलोड करने की अंतिम तिथि 29 और तकनीकी टेंडर खोलने की तिथि 30 मई तय की गई थी। बहरहाल, टेंडर से संबंधित पत्रावली जब 22 मई को अपर नगर आयुक्त ऋतु सुहास के सामने रखी गई तो उन्होंने किसी सक्षम अधिकारी द्वारा इस काम के लिए अनुमोदन किए बगैर टेंडर की कार्रवाई करने पर आपत्ति जताई थी। साथ ही टेंडर को तत्काल निरस्त करने के निर्देश दिए थे। बावजूद इसके टेंडर निरस्त नहीं किए गए थे। इस संबंध में 'दैनिक जागरण' में पांच जून को अफसर का आदेश दरकिनार कर 11 करोड़ का टेंडर निकाला शीर्षक से खबर प्रकाशित होने पर नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने उसी रोज टेंडर निरस्त कर दिए थे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jun 2018 08:00 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jun 2018 08:00 AM (IST)
कूड़ा उपकरण खरीदने को फिर से निकाले टेंडर
कूड़ा उपकरण खरीदने को फिर से निकाले टेंडर

जासं, इलाहाबाद : कुंभ मेले के मद्देनजर सफाई उपकरणों और वाहनों को खरीदने के लिए नगर निगम ने करीब 11 करोड़ रुपये के टेंडर फिर से निकाले हैं। टेंडर शुक्रवार को कंप्यूटर पर अपलोड कर दिया गया। इस टेंडर को पांच जून को निरस्त कर दिया गया था।

prime article banner

दरअसल, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के तहत शहरी और मेला क्षेत्र में सफाई व्यवस्था के लिए उपकरणों और वाहनों को खरीदने के लिए 10 करोड़ 84 लाख 88 हजार का विज्ञापन तत्कालीन पर्यावरण अभियंता राजीव राठी ने 13 मई को समाचार पत्रों में प्रकाशित कराया था। टेंडर अपलोड करने की अंतिम तिथि 29 और तकनीकी टेंडर खोलने की तिथि 30 मई तय की गई थी। बहरहाल, टेंडर से संबंधित पत्रावली जब 22 मई को अपर नगर आयुक्त ऋतु सुहास के सामने रखी गई तो उन्होंने किसी सक्षम अधिकारी द्वारा इस काम के लिए अनुमोदन किए बगैर टेंडर की कार्रवाई करने पर आपत्ति जताई थी। साथ ही टेंडर को तत्काल निरस्त करने के निर्देश दिए थे। बावजूद इसके टेंडर निरस्त नहीं किए गए थे। इस संबंध में 'दैनिक जागरण' में पांच जून को अफसर का आदेश दरकिनार कर 11 करोड़ का टेंडर निकाला शीर्षक से खबर प्रकाशित होने पर नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने उसी रोज टेंडर निरस्त कर दिए थे। उल्लेखनीय है कि 63 केवीए के डीजल जेनरेटिंग सेट, टॉयलेट, मोबाइल शौचालयों, वाहनों एवं मशीनों की सफाई के लिए हाईप्रेशर वॉटर जेट क्लीनिंग मशीन, कचरा प्रबंधन में लगी मशीनों और उपकरणों की जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम के जरिए निगरानी के लिए केंद्रीय कर्मशाला में आइसीटी बेस्ड कमांड रूम की स्थापना के काम, डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन के लिए ट्राई साइकिल, 10 सीटेड मोबाइल शौचालय आदि के लिए फिर से टेंडर निकाले गए हैं। अपर नगर आयुक्त ने इसकी पुष्टि की हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.