Move to Jagran APP

अधिवक्ता आंदोलन : सड़क से सोशल मीडिया तक अधिवक्‍ताओं को मिल रहा समर्थन Prayagraj News

प्रयागराज की थाती को बचाने के लिए लोग एकजुटता का परिचय दे रहे हैं। जहां एक ओर इसके लिए अधिवक्‍ता आंदोलन कर रहे हैं वहीं सोशल मीडिया पर भी लोग समर्थन में लोग उतर आए हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 01 Sep 2019 05:38 PM (IST)Updated: Sun, 01 Sep 2019 05:38 PM (IST)
अधिवक्ता आंदोलन : सड़क से सोशल मीडिया तक अधिवक्‍ताओं को मिल रहा समर्थन Prayagraj News
अधिवक्ता आंदोलन : सड़क से सोशल मीडिया तक अधिवक्‍ताओं को मिल रहा समर्थन Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। शिक्षा सेवा अधिकरण की प्रधानपीठ को प्रयागराज में स्थापित करने व लखनऊ में स्थानांतरित किए गए महत्वपूर्ण कार्यालयों को वापस लाना सोशल मीडिया पर बड़ा मुद्दा बन गया है। हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं के समर्थन में सोशल मीडिया पर भी बयार बहनी शुरू हो गई है। छात्र, कारोबारी, कर्मचारी समेत अन्य वर्ग के लोग अधिवक्ताओं के पक्ष में अपनी वकालत कर रहे हैं।

loksabha election banner

हाईकोर्ट प्रयागराज का नगीना है और सरकारी कार्यालय यहां की थाती

शहर के लोगों ने पहले सड़क पर उतरकर समर्थन किया तो अब सोशल मीडिया के जरिए लोगों से इसमें जुडऩे की बात कह रहे हैं। हाईकोर्ट के अधिवक्ता प्रमेंद्र प्रताप सिंह ने फेसबुक पर लिखा कि शिक्षा सेवा अधिकरण की लड़ाई में सभी का समर्थन मिल रहा है। उनके इस पोस्ट पर कुछ ही देर में दर्जनों लोगों ने टिप्पणी करते हुए अपना समर्थन दे दिया। प्रतियोगी छात्र शिवकुमार ने इस आंदोलन को और तेज करने की बात कही। फेसबुक पर ही युवा शिवेंद्र सिंह ने पोस्ट किया तो हाईकोर्ट प्रयागराज का नगीना है और सरकारी कार्यालय यहां की थाती है। सौरभ सिंह ने शिक्षा सेवा अधिकरण को प्रयागराज की बड़ी साख बताते हुए लिखा कि प्रधानपीठ को यहीं होना चाहिए।

फेसबुक, ट्विटर के अलावा वाट्सएप पर भी घूम रहे संदेश

नेहा लिखती हैं कि लखनऊ में भीड़ का दबाव बढ़ रहा है, लिहाजा सरकारी दफ्तरों का विकेंद्रीकरण होना चाहिए। इसी तरह ट्विटर हैंडल पर देवेंद्र प्रताप सिंह ने ट्वीट किया कि अधिवक्ताओं को शहरवासियों ने जो स्नेह व समर्थन दिया, उससे मनोबल ऊंचा हो गया है। फेसबुक, ट्विटर के अलावा वाट्सएप पर भी प्रयागराज की थाती को लेकर कई तरह के संदेश घूम रहे हैं। संदेश पढऩे के बाद लोग उसे फारवर्ड करके लड़ाई में शामिल होने का आह्वान भी कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.