Move to Jagran APP

अधिवक्‍ता की गोली मारकर हत्या, वकीलों ने कचहरी में किया रास्‍ताजाम Prayagraj News

गुरुवार की भोर में अधिवक्‍ता की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। हत्‍यारे फरार हैं। भाई ने केस दर्ज कराया है। पुलिस छानबीन कर रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 31 Oct 2019 09:46 AM (IST)Updated: Thu, 31 Oct 2019 04:47 PM (IST)
अधिवक्‍ता की गोली मारकर हत्या, वकीलों ने कचहरी में किया रास्‍ताजाम Prayagraj News
अधिवक्‍ता की गोली मारकर हत्या, वकीलों ने कचहरी में किया रास्‍ताजाम Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। शहर के करेली इलाके में चेतना स्कूल के पास किराए के मकान में रहने वाले वकील मोहम्मद इदरीस (40) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना गुरुवार भोर की है। बड़े भाई अधिवक्ता मोहम्मद अली उर्फ भैयन ने पुलिस को बताया कि वह गोली लगने से घायल इदरीस को एसआरएन अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। हत्‍या की जानकारी होने पर सैकड़ों की संख्‍या में अधिवक्‍ताओं ने कचहरी के पास रास्‍ताजाम कर दिया। उन्‍हें मनाने के लिए पुलिस अधिकारी जुटे हैं। उधर पोस्‍टमार्टम हाउस में भी सैकड़ों की संख्‍या में मौजूद पुलिस नारेबाजी कर रहे हैं। पोस्टमार्टम हाउस पर एसपी सिटी औऱ मजिस्ट्रेट के साथ भारी संख्‍या में फोर्स मौजूद है।

loksabha election banner

बारा निवासी इरदीस करेली में किराए के मकान में रहते थे

मूल रूप से यमुनापार में बारा थाना क्षेत्र के सेहुड़ा गांव निवासी मोहम्‍मद इदरीस जिला अदालत में वकालत करते थे। वह शहर के करेली थाना क्षेत्र में चेतना स्‍कूल के निकट किराए का मकान लेकर रहते थे। इदरीस के भाई मोहम्‍मद अली उर्फ भैयन भी अधिवक्‍ता हैं। वह भी करेली में ही रहते हैं। इदरीस गुरुवार की भोर में टहलने के लिए घर से निकले थे। इसी दौरान अज्ञत बदमाशों ने उन्‍हें गोली मार दी। गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोगों के साथ ही इदरीस भी जानकारी होने पर मौके पर पहुंचे। वहां इरदीस खून से लथपथ थे। उन्‍होंने तत्‍काल इरदीस को लेकर स्‍वरूपरानी नेहरू अस्‍पताल भागे। वहां‍ चिकित्‍सकों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया। मोहम्‍मद अली उर्फ भैयन ने करेली थाने में सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्‍जे में ले लिया है। पुलिस घटनाक्रम की जांच कर रही है। फिलहाल अभी कातिलों का पता नहीं चल सका है।

किसने और क्‍यों मारी गोली

पुलिस जांच-पड़ताल कर रही है। वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारियों को भी सूचना दे दी गई है। फिलहाल अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं हुआ है कि किसने और क्‍यों इरदीस को गोली मारी है। क्‍या किसी से इरदीस की दुश्‍मनी थी या फिर पारिवारिक या वकालत पेशे के दौरान कोई उनकी जान का दुश्‍मन बना था। या फिर संपत्ति को लेकर तो कहीं हत्‍या नहीं की गई। यह सब अभी सवाल ही है, जिसका पुलिस हल निकालने की कोशिश में लगी है।

लालापुर में हत्‍या कर युवती की लाश फेंकी

लालापुर थाना क्षेत्र के अमिलिया तार हार गांव में माइनर के किनारे गुरुवार की सुबह करीब 20 वर्षीय अज्ञात युवक युवती की लाश मिली। सुबह दैनिक क्रिया को जा रहे ग्रामीणों ने युवती की लाश देखी तो वहां भीड़ जुट गई। सूचना पर लालापुर थाने की पुलिस भी पहुंची। शव को कब्‍जे में लेकर घटनास्‍थल की पुलिस पड़ताल कर रही है। आशंका जताई जा रही है क‍ि युवती की हत्‍या कर लाश यहां फेंकी गई है। वहीं दुष्‍कर्म की भी संभावना ग्रामीण जता रहे हैं। फिलहाल पुलिस ने पहचान कराने का प्रयास किया लेकिन शिनाख्‍त अभी तक नहीं हो सकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.