प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्राओं के लिए नया कटआफ जारी हुआ है। विश्‍वविद्यालय की खाली सीटों पर प्रवेश के लिए नया कटआफ आज मंगलवार को जारी कर दिया है। इस कटआफ के आधार पर प्रवेश 26 अक्टूबर से शुरू होंगे और 28 अक्टूबर की दोपहर दो बजे तक होगा।

एमए मध्यकालीन एवं आधुनिक इतिहास विभाग में एससी कटआफ 122 अंक : इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्युनिकेशन विभाग के एमएससी कंप्यूटर साइंस में अनारक्षित श्रेणी का कटआफ 118, ईडब्ल्यूएस श्रेणी का कटआफ 96 और ओबीसी श्रेणी का कटआफ 82 अंक है। एससी श्रेणी के प्रवेश परीक्षा में शामिल सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश के लिए आमंत्रित किया गया है। एमए मध्यकालीन एवं आधुनिक इतिहास विभाग में एससी कटआफ 122 अंक है।

बीसीए पाठ्यक्रम में ओबीसी, एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के सभी अभ्यर्थी : सेंटर आफ मीडिया स्टडीज के बी वर्क इन मीडिया प्रोडक्शन पाठ्यक्रम में सभी श्रेणी के प्रवेश परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को प्रवेश के लिए बुलाया गया है। इसके अतिरिक्त इंस्टीट्यूट आफ प्रोफेशनल स्टडीज के बीसीए पाठ्यक्रम में ओबीसी, एससी, एसटी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के प्रवेश परीक्षा में शामिल सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश के लिए बुलाया गया है।

एमएससी में ओबीसी का कटआफ 158 : पंचवर्षीय बीसीए एमसीए डाटा साइंस पाठ्यक्रम में सभी श्रेणियों के प्रवेश परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी प्रवेश ले सकेंगे। एमसीए पाठ्यक्रम में ओबीसी कटआफ 158, एससी 126, ईडब्ल्यूएस 156 अंक है। एमसीए की प्रवेश परीक्षा में शामिल एसटी के सभी अभ्यर्थी प्रवेश ले सकेंगे। पीजीडीसीए पाठ्यक्रम में सभी श्रेणियों के अभ्यर्थियों को प्रवेश का मौका दिया गया है।

4500 में 3200 सीटों पर हो चुका है प्रवेश : इलाहाबाद विश्वविद्यालय कैंपस में परास्नातक की 4500 सीटों में से 3200 से अधिक सीटों पर प्रवेश पूरे हो चुके हैं। 1300 सीटों पर प्रवेश होने शेष है। एक नवंबर से परास्नातक पाठ्यक्रमों का पठन पाठन शुरू हो जाएगा।

Edited By: Brijesh Srivastava

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट