Move to Jagran APP

Admission in Allahabad University: बीए में प्रवेश के लिए नया कट ऑफ जारी हुआ है, अब चार जनवरी को बुलावा

Admission in Allahabad University बीए प्रवेश को-ऑर्डिनेटर के अनुसार कट ऑफ में शामिल अभ्यर्थी चार जनवरी को विकल्प चयन और दस्तावेज अपलोड कर सकेंगे। पांच जनवरी को सुबह सीट आवंटन और फिर चार बजे तक ऑनलाइन मोड में फीस जमा कर प्रवेश ले सकेंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 25 Dec 2020 08:18 AM (IST)Updated: Fri, 25 Dec 2020 08:18 AM (IST)
Admission in Allahabad University: बीए में प्रवेश के लिए नया कट ऑफ जारी हुआ है, अब चार जनवरी को बुलावा
इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बीए में प्रवेश के लिए नया कट ऑफ जारी कर दिया गया है।

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) ने बीए में प्रवेश के लिए नया कट ऑफ अंक जारी कर दिया है। प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रोफेसर प्रशांत अग्रवाल और सदस्य डॉ. शैलेंद्र राय की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक चार जनवरी को बीए में प्रवेश दिया जाएगा। सभी श्रेणी में 161, ओबीसी 133, एससी 100, ईडब्ल्यूएस में 115 अथवा अधिक और एसटी वर्ग के सभी अभ्यर्थियों को बुलाया गया है।

loksabha election banner

बीए प्रवेश को-ऑर्डिनेटर प्रो. ऋषिकांत पांडेय ने बताया कि कट ऑफ में शामिल अभ्यर्थी चार जनवरी को सुबह आठ से शाम पांच बजे तक विकल्प चयन और दस्तावेज अपलोड कर सकेंगे। फिर पांच जनवरी को सुबह आठ से नौ बजे तक सीट आवंटन और नौ से शाम चार बजे तक ऑनलाइन मोड में फीस जमा कर प्रवेश ले सकेंगे। इसके अलावा बीएफए में चार जनवरी को प्रवेश के लिए ईडब्ल्यूएस में 62 और एससी-एसटी के सभी अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होगी। वह भी बीए की तरह प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।

प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि चार जनवरी को बीए, बीएससी मैथ, बीएससी बॉयो, बीएफए और बीपीए में खेल, दिव्यांग और कर्मचारी कोटे के तहत प्रवेश दिया जाएगा। अभ्यर्थियों को सुबह 10 से 12 बजे के बीच चैथम लाइन स्थित प्रवेश भवन बुलाया गया है।

विभिन्न पाठ्यक्रमों में 55 छात्र-छात्राओं ने लिया प्रवेश

प्रवेश प्रकोष्ठ के सदस्य डॉ. शैलेंद्र राय ने बताया कि इविवि में स्नातक पाठ्यक्रम के तहत अलग-अलग पाठ्यक्रमों में गुरुवार को 55 छात्र-छात्राओं ने फीस जमा कर ऑनलाइन मोड में प्रवेश ले लिया। बीएएलएलबी में 14, एलएलबी में 38 और बीकॉम में तीन छात्रों ने प्रवेश सुनिश्चित कराया है। जबकि बीकॉम में चार छात्रों ने शैक्षिक दस्तावेज पोर्टल पर अपलोड किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.