Move to Jagran APP

एडीजी जोन बोले, पकड़ लाओ अतीक अहमद के गुर्गों को Prayagraj News

थानाध्यक्षों को नए सिरे से टॉप 10 अपराधियों की लिस्ट बनाने के लिए निर्देश दिए गए हैं। अतीक अहमद से लेकर दूसरे अपराधियों के गैंग से जुड़े सदस्यों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 03:28 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 03:28 PM (IST)
एडीजी जोन बोले, पकड़ लाओ अतीक अहमद के गुर्गों को Prayagraj News
एडीजी जोन बोले, पकड़ लाओ अतीक अहमद के गुर्गों को Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन।  माफिया, हिस्ट्रीशीटर और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने निर्देश दिए हैं। रविवार रात एडीजी ने जोन मातहतों के साथ वेबिनार के जरिए निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी जिलों में टॉप 10 अपराधियों की वर्तमान स्थिति के बारे में वाकिफ हो लें। इसके बाद नई सूची बनाकर आगे की कार्रवाई करें। उन्होंने अपराध और भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस की नीति अपनाने को कहा।

loksabha election banner

पुरस्‍कार घोषित अपराधियों की गिरफ्तारी पर जोर

पुरस्कार घोषित अपराधियों की गिरफ्तारी पर जोर देते हुए पूर्व सांसद अतीक अहमद समेत अन्य के गिरोह के विरुद्ध भी कठोर कार्रवाई करने की बात कही। साथ ही प्रदेश के सटे हुए थानों में किसी भी पुलिसकर्मी को दो साल से अधिक तक तैनाती नहीं मिलेगी, इस पर भी काम किया जा रहा है। एडीजी ने विभाग में रहकर नियम विरुद्ध कार्य करने वालों के खिलाफ के भी सख्त कार्रवाई करने की बात कही है। एडीजी प्रेम प्रकाश ने बताया कि वेबिनार में सभी अधिकारियों व थानाध्यक्षों को नए सिरे से टॉप 10 अपराधियों की लिस्ट बनाने के लिए निर्देश दिए गए हैं। अतीक अहमद से लेकर दूसरे अपराधियों के गैंग से जुड़े सदस्यों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

राजूपाल हत्याकांड में बनेगा अशरफ का रिमांड

बसपा विधायक राजूपाल हत्याकांड के मुख्य आरोपितों में शामिल पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ और उसके साथियों के खिलाफ पुलिस सख्त रुख अख्तियार कर रही है। पुलिस अब राजूपाल हत्याकांड के मामले में भी अशरफ का रिमांड बनवाकर पूछताछ करेगी। साथ ही अन्य आरोपितों की भी रिमांड बनवाई जाएगी। ताकि घटना के बारे में कुछ और जानकारी हासिल की जा सके।

मुकरने वाले गावाहों की होगी जांच

पुलिस अब अतीक और अशरफ के मुकदमों की गवाही के दौरान मुकरने वालों की भी जांच करेगी। ताकि यह पता चल सके कि उनके ऊपर किस तरह का दबाव था। गवाही से मुकरने के मामलों की भी जांच की जाएगी। इसके अलावा फरारी के दौरान जो मुकदमे दर्ज हुए हैं, उसमें भी रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। अभी तक अशरफ ने एक लाइसेंसी असलहा पुलिस थाने में जमा नहीं किया है। इस बारे में भी पूछताछ की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.