Move to Jagran APP

अस्पताल से श्मशान घाट तक पुलिस रखेगी एंबुलेंस चालकों पर नजर, Covid-19 मरीजों के स्‍वजनों को मिलेगी राहत

अगर एंबुलेंस चालक निर्धारित किराया से ज्यादा पैसा लेता है या बदसलूकी करता है तो उसके विरुद्ध शिकायत करें। पुलिस तत्काल उनकी मदद करेगी। इसके साथ ही अगर कोई एंबुलेंस उपलब्ध करवाने के नाम पर भी पैसा मांगता है तो उनके विरुद्ध भी नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 28 Apr 2021 07:48 AM (IST)Updated: Wed, 28 Apr 2021 07:48 AM (IST)
अस्पताल से श्मशान घाट तक पुलिस रखेगी एंबुलेंस चालकों पर नजर, Covid-19 मरीजों के स्‍वजनों को मिलेगी राहत
कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के स्‍वजनों से अमानवीय बर्ताव व अधिक वसूली करने वाले एंबुलेंस चालकों पर कार्रवाई होगी।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना संक्रमित मरीज के स्वजनों से किए जाने वाले अमानवीय व्यवहार पर पुलिस ने अब शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। खासकर पुलिस के रडार पर एंबुलेंस चालक आ गए हैं, जो तीमारदारों न केवल मनमाफिक पैसा वसूल करते हैं बल्कि उनके साथ अभद्रता करने की भी कोशिश करते हैं। ऐसे में पुलिस अब इन एंबुलेंस चालकों पर अस्पताल से लेकर श्मशान घाट तक नजर रखेगी। 

loksabha election banner

निर्धारित से अधिक वसूली या बदसलूकी करने वाले एंबुलेंस चालकों पर होगी कार्रवाई

पुलिस लोगों का यह भी बताएगी कि अगर उनसे एंबुलेंस चालक निर्धारित किराया से ज्यादा पैसा लेता है या बदसलूकी करता है तो उसके विरुद्ध शिकायत करें। पुलिस तत्काल उनकी मदद करेगी। इसके  साथ ही अगर कोई एंबुलेंस उपलब्ध करवाने के नाम पर भी पैसा मांगता है तो उनके विरुद्ध भी नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। 

आइजी केपी सिंह ने दिया सख्‍त निर्देश

मंगलवार की आइजी केपी सिंह ने फाफामऊ के गंगा तट पर बनाए गए श्मशान घाट का निरीक्षण किया था। इस दौरान उन्होंने देखा कि अंत्येष्टि में शामिल होने आए कुछ स्वजन व अन्य लोग मास्क नहीं लगाए थे। तब उन्होंने तत्काल मास्क वितरित करवाया और लोगों से एक नहीं दो मास्क लगाने के लिए कहा। आइजी ने लावारिस लाशों की अंत्येष्टि करने के लिए भी निर्देश दिया। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी भी उन्‍होंने दी। 

नॉन एसी एंबुलेंस का किराया 1500 और एसी वाले का 2000 रुपये निर्धारित

आइजी ने बताया कि नॉन एसी वाले एंबुलेंस का किराया डेढ़ हजार और एसी वाले का दो हजार रुपये निर्धारित किया गया है। इसी तरह लकड़ी व अन्य सामाग्री की रेट लिस्ट श्मशान घाट के पास चस्पा करवा दी गई है। अब अगर कोई शख्स रेट लिस्ट से अधिक पैसा लेता है तो उसके विरुद्ध केस दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उधर, एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने भी औद्योगिक थाना क्षेत्र स्थित ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने प्लांट में कोविड गाइडलाइन का पालन न करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई का भी निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.