Move to Jagran APP

Action on Mafia : अदालत का दरवाजा भी नहीं खटखटा सके, पूर्व सांसद अतीक अहमद के आवास पर चल गई जेसीबी

Action on Mafia बुधवार तक इलाहाबाद हाईकोर्ट में अपील दायर कर दी जाती मगर इससे पहले ही पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद के आवास को पोकलैंड व जेसीबी की मदद से ढहा दिया गया। वहीं अधिवक्ताओं की तैयारी की भनक कुछ अधिकारियों को भी लग गई थी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 08:55 AM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 08:55 AM (IST)
Action on Mafia : अदालत का दरवाजा भी नहीं खटखटा सके, पूर्व सांसद अतीक अहमद के आवास पर चल गई जेसीबी
प्रयागराज में पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद का ध्‍वस्‍त होता आवास।

प्रयागराज, जेएनएन। पूर्व सांसद व माफिया अ‍तीक अहमद के कर्बला स्थित दफ्तर का अवैध निर्माण ढहाने के बाद अतीक के कुछ अधिवक्ताओं को आवास गिराए जाने की आशंका हो गई थी। प्राधिकरण का हथौड़ा चलने से पहले ही अधिवक्ता अदालत का दरवाजा खटखटाना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने तैयारी भी शुरू कर दी थी। हालांकि अफसरों ने इसके लिए उन्‍हें कोई मौका नहीं दिया। कुछ अधिवक्ताओं का तर्क था कि जमीन अतीक की मां के नाम है। मकान भी पुश्तैनी था। इसी आधार पर कोर्ट में अर्जी दाखिल करने के लिए कागजात तैयार किए जा रहे थे।

loksabha election banner

पीडीए ने अतीक के आवास को ढहा दिया

बुधवार तक हाईकोर्ट में अपील दायर कर दी जाती, मगर इससे पहले ही आवास को पोकलैंड व जेसीबी की मदद से ढहा दिया गया। वहीं, अधिवक्ताओं की तैयारी की भनक कुछ अधिकारियों को भी लग गई थी। कुछ दिन पहले सिविल लाइंस में अतीक के गुर्गे अब्बास के मैक टॉवर को जमींदोज करने से पहले ही एक पक्ष ने कोर्ट में अर्जी दाखिल कर दी थी, लिहाजा अधिकारी इससे पूरी तरह से सतर्क थे।

सोशल मीडिया पर छाई, माफिया पर कार्रवाई

 उधर माफिया अतीक अहमद के विरुद्ध मंगलवार को हुई कार्रवाई सोशल मीडिया पर भी छाई रही। तमाम यूजर्स ने फेसबुक, ट्विटर और सोशल मीडिया के दूसरे प्लेटफार्म पर वीडियो व तस्वीर शेयर की तो तरह-तरह के कमेंट आने लगे। वहीं, ध्वस्तीकरण को तमाम महिलाएं और बच्चे अपने-अपने मकान की छतों से निहारते रहे। कुछ शख्स तो अपने मोबाइल वीडियो और तस्वीर भी कैद करते रहे।

किसी को यकीन ही नहीं था कि ऐसा हो जाएगा

दरअसल, तमाम लोगों को इस बात पर यकीन नहीं था कि कभी अतीक अहमद का बरसों पुराने बसेरे पर एक दिन बुलडोजर चलेगा। हालांकि जब धीरे-धीरे पुलिस फोर्स, पीडीए के अधिकारी, जेसीबी पहुंचने लगी तो आसपास के लोग बाहर निकल आए। उन्हें एहसास होने लगा कि आज बुलडोजर चलेगा। कार्रवाई शुरू होते ही फेसबुक, वाट्सएप पर तस्वीरें आने लगीं। कुछ शख्स माफिया के समर्थन में वकालत कर रहे थे, तो कुछ पुलिस व प्रशासनिक अफसरों को नसीहत दे रहे थे।

अधिकांश फेसबुक यूजर्स ने योगी आदित्यानाथ सरकार की तारीफ की

तमाम फेसबुक यूजर्स योगी आदित्यानाथ सरकार की तारीफ करते हुए प्रदेश में कानून के राज होने की बात कही। कुछ ने अतीक की तरह दूसरे माफिया के विरुद्ध भी ऐसी ही कार्रवाई होने की उम्मीद जताई। वहीं, अतीक के पड़ोसी और मुहल्ले के लोग भी खामोशी से सबकुछ देखते रहे, लेकिन किसी ने कुछ कहने की हिम्मत नहीं जुटाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.