Move to Jagran APP

Action on Mafia : अतीक के कई और गुर्गों की खुलेगी हिस्ट्रीशीट Prayagraj News

एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने बताया कि माफिया के सभी गुर्गों की हिस्ट्रीशीट खोली जाएगी। गैंगस्टर के मुकदमों में भी तेजी से कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 06:45 AM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 08:25 AM (IST)
Action on Mafia : अतीक के कई और गुर्गों की खुलेगी हिस्ट्रीशीट Prayagraj News
Action on Mafia : अतीक के कई और गुर्गों की खुलेगी हिस्ट्रीशीट Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। पूर्व सांसद व माफिया सरगना अतीक अहमद के गुर्गों पर भी लगातार शिकंजा कसा जा रहा है। पुलिस गैंग के सदस्य, करीबियों और उनके रिश्तेदारों की क्रिमिनल हिस्ट्री खंगाल रही है। गैंगस्टर के मुकदमों में वांछित अभियुक्तों की तलाश शुरू कर दी गई है। संकेत हैैं कि करीब 20 और गुर्गों की हिस्ट्रीशीट जल्द ही खोल दी जाएगी।

loksabha election banner

अतीक अहमद के गिरोह में 65 सक्रिय सदस्‍य

खुल्दाबाद थाना क्षेत्र में चकिया निवासी अतीक अहमद का गैैंग पुलिस रिकार्ड में (आइएस-227) के रूप में दर्ज है। इसमें अतीक का छोटा भाई पूर्व विधायक अशरफ, कुछ रिश्तेदार समेत करीब 65 सक्रिय सदस्य हैं। कुछ फिलहाल शख्स सलाखों के पीछे हैं तो कुछ घर छोड़कर भाग निकले हैं। अब तक 30 सदस्यों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है और पुलिस उनकी गतिविधियों की निगरानी कर रही है। पुलिस को जानकारी मिली है कि अभी भी कई सदस्य अवैध तरीके से प्रापर्टी डीङ्क्षलग रहे हैं और कमीशन माफिया तक पहुंचा रहे हैं। निवर्तमान एसएसपी अभिषेक दीक्षित के निलंबन की वजह अतीक के गुर्गों पर कार्रवाई में हीलाहवाली मानी जा रही है। इसलिए उच्चाधिकारियों ने गैंग से जुड़े सभी सदस्यों उनके रिश्तेदारों तथा मददगारों के विरुद्ध कार्रवाई का निर्देश दिया है। धूमनगंज, करेली, खुल्दाबाद, सिविल लाइंस व कैंट पुलिस अतीक से जुड़े हर शख्स के आपराधिक इतिहास और उसकी संपत्तियों की छानबीन कर रही है। करीब 20 ऐसे सक्रिय सदस्य हैं, जिनकी हिस्ट्रीशीट खोली जा सकती है।

धूमनगंज थाने पहुंचे थे एसएसपी

इसी क्रम में एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी, एसपी सिटी दिनेश सिंह और एसपी क्राइम आशुतोष मिश्रा मंगलवार देर रात अचानक धूमनगंज थाने पहुंचे। अधिकारियों ने माफिया और गुर्गों से जुड़ी जानकारी ली। साथ ही उनके खिलाफ तेजी से कार्रवाई का निर्देश दिया। प्रयागराज के एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने बताया कि माफिया के सभी गुर्गों की हिस्ट्रीशीट खोली जाएगी। गैंगस्टर के मुकदमों में भी तेजी से कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं, ताकि अपराधियों पर अंकुश लगाया जा सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.