Move to Jagran APP

Action on Mafia : अंडरवर्ल्ड डॉन Chota Rajan के शार्प शूटर बच्‍चा पासी के अवैध मकान को पीडीए ने किया जमींदोज

Action on Mafia प्रयागराज के एक और माफिया बच्‍चा पासी की अवैध संपत्तियों पर भी प्रयागराज विकास प्राधिकरण का बुलडोजर चल रहा है। करीब 500 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में बने बच्‍चा पासी के मकान को ढहाने की कार्रवाई की रही है। पुलिस फोर्स भी मौजूद है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2020 01:12 PM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2020 09:25 PM (IST)
Action on Mafia : अंडरवर्ल्ड डॉन Chota Rajan के शार्प शूटर बच्‍चा पासी के अवैध मकान को पीडीए ने किया जमींदोज
प्रयागराज में माफिया बच्‍चा पासी के अवैध मकान को पीडीए तोड़ रही है।

प्रयागराज,जेएनएन। नक्शा पास न होने के कारण प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) की टीम ने शनिवार को माफिया बच्चा पासी के मकान को जमींदोज करा दिया। धूमनगंज क्षेत्र के रम्मन का पूरा में बने उसके मकान को चार जेसीबी लगाकर ढहाया गया। मकान में बने पांच बड़े हाल को गिराने में लगभग पांच घंटे लगे। कार्रवाई का विरोध होने की आशंका के मद्देनजर कई थानों की पुलिस फोर्स और पीएसी तैनात थी।

loksabha election banner

बच्चा पासी के मकान को ढहाने के लिए पीडीए की टीम करीब 11 बजे भारी पुलिस फोर्स और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ पहुंची। अधिकारियों ने पहले उसके स्वजनों को घर से बाहर निकाला और फिर मजदूरों को लगाकर सामान निकलवाया। उसके बाद मकान को ढहाने के लिए एक साथ चार जेसीबी लगाई गई। मकान खुले में होने के कारण चार जेसीबी एक साथ लगाने में दिक्कत नहीं हुई। शाम करीब चार बजे तक चली कार्रवाई के दौरान पूरा मकान जमींदोज कर दिया गया। पीडीए से मकान का नक्शा न पास होने के कारण इसी साल उसके ध्वस्तीकरण का आदेश पारित किया गया था।  

500 वर्गमीटर क्षेत्रफल में बना था मकान

मकान करीब 500 वर्गमीटर क्षेत्रफल में बना था। हालांकि, काफी एरिया खुला था। खुले एरिया में उसकी लग्जरी गाडिय़ां खड़ी होती थीं। मकान एक ही तल में बना था, मगर कमरे हाल की तरह बने थे। अधिकारियों को अंदेशा है कि बच्चा ने दूसरों की भी जमीन कब्जा करके मकान बनवाया था। इसलिए उसकी अलग से जांच होगी। जांच के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।

तमाशबीनों को खदेड़ती रही पुलिस

क्षेत्र में वर्चस्व रखने वाले बच्चा के मकान को गिराते हुए देखने के लिए आसपास के लोगों की भीड़ जुट जाती थी। पुलिस उन्हें बार-बार खदेड़ती रही। फिर भी तमाशबीन छतों और गलियों में भीड़ लगाए हुए थे। बच्चा की पत्नी ने कार्रवाई का विरोध करते हुए अफसरों से कहा कि यह गलत हो रहा है।

10 साल पहले हुआ मकान का निर्माण

अफसरों का मानना है कि बच्चा ने इस मकान का निर्माण करीब 10 साल पहले कराया है। मकान की अनुमानित लागत करीब दो करोड़ रुपये आंकी गई है। पीडीए के जोनल अधिकारी सत शुक्ला का कहना है कि नक्शा नहीं पास था। जिसकी वजह से मकान को ढहाया गया। कार्रवाई में एसीएम द्वितीय प्रेमचंद्र मौर्या, विशेष कार्याधिकारी आलोक कुमार पांडेय, सीओ अजय सिंह चौहान और सीओ सत्येंद्र तिवारी आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.