Move to Jagran APP

Action on Mafia : पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद की प्रयागराज की यह जमीन भी चिह्नित, होगी कुर्क

Action on Mafia प्रयागराज में पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद के खिलाफ शिकंजा कसता जा रहा है। अतीक की अवैध संपत्तियों के खिलाफ कार्रवाई के क्रम में अब अन्‍य भूमि को भी चिह्नित किया गया है। अतीक के कई करीबियों के नाम भूखंड हैं। संपत्ति को कुर्क किया जाएगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 02 Oct 2020 10:06 AM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2020 10:06 AM (IST)
Action on Mafia : पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद की प्रयागराज की यह जमीन भी चिह्नित, होगी कुर्क
पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद की अन्‍य संपत्तियों को भी प्रयागराज में तलाशा जा रहा है।

प्रयागराज, जेएनएन। पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद की अवैध अचल संपत्तियों के खिलाफ प्रयागराज में कार्रवाई जारी है। अतीक व करीबियों की अन्‍य भूमि की छानबीन हो रही है। इसी क्रम में पुलिस ने 12 बीघा जमीन भी चिह्नित की है। धूमनगंज और करेली थाना क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर कई भूखंड व आवासीय प्लॉट हैं। इसमें कुछ अतीक के करीबियों के नाम पर भी हैं। पुलिस की तफ्तीश की बाद राजस्व विभाग के अधिकारी व कर्मचारी संपत्तियों की वास्तविकता के बारे में पता लगा रहे हैं। इसके बाद कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

प्रयागराज के इन स्‍थानों पर अतीक की बेनामी संपत्ति

पुलिस का कहना है कि धूमनगंज के बमरौली, पोंगहट पुल और पीपलगांव इलाके में अतीक की बेनामी संपत्ति है। पीपलगांव के पास जो जमीन है, उसका व्यावसायिक उपयोग हो सकता है। उसकी कीमत एक करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है। वहीं, बमरौली और उसके आसपास के प्लॉट में मकान बनाए जा सकते हैं। दो ऐसे भूखंड हैं, जिनमें एक-एक कमरा भी बना हुआ है। ये दोनों माफिया के करीबी के नाम है, लेकिन पैसा अतीक का लगने की बात कही गई है। इसी तरह करेली के गौसनगर, बक्शीमोढ़ा और ससुर खदेरी नदी के पास कई बीघा जमीन है। गौसनगर वाली जमीन को बाउंड्री बनाकर घेरा गया है, जबकि दूसरी जगह की भूमि खुली हुई है।

पुलिस का दावा-डरा, धमकाकर भूमि हथियाई गई है

पुलिस का दावा है कि कुछ किसानों को डरा, धमकाकर और जबरन जमीन हथियाने की चर्चा लोगों के बीच है। हालांकि कोई अभी सामने नहीं आ रहा है। कई बीघा सरकारी जमीन पर कब्जा करने की बात भी कही जा रही है। फिलहाल पुलिस ने अपने स्तर पर चिह्नित अचल संपत्ति का ब्योरा राजस्व विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया है। इसके बाद संबंधित अधिकारी उसे तस्दीक कर रहे हैं। दस्तावेज में अतीक और उसके परिवार के सदस्यों या करीबियों के नाम जमीन मिलती है तो उसे गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत कुर्क करने लिए जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेजी जाएगी।

बोले, एसपी सिटी

एसपी सिटी दिनेश सिंह कहते हैं कि माफिया अतीक की अवैध संपत्ति को लगातार चिह्नित करने की प्रक्रिया चल रही है। कुछ नए भूखंड व जमीन के बारे में भी पता चला है। जल्द ही उसके खिलाफ भी विधिक कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.