Move to Jagran APP

माइनिंग पोर्टल पर पंजीकरण न कराने वाले 160 वाहनों पर कार्रवाई Prayagraj News

अधिकारियों की सख्ती के बावजूद इनकी मनमानी पर लगाम नहीं लग पा रही है। इसलिए इससे निपटने के लिए एक नई तरकीब निकाली गई थी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 06:35 PM (IST)Updated: Sat, 30 Nov 2019 06:35 PM (IST)
माइनिंग पोर्टल पर पंजीकरण न कराने वाले 160 वाहनों पर कार्रवाई Prayagraj News
माइनिंग पोर्टल पर पंजीकरण न कराने वाले 160 वाहनों पर कार्रवाई Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन । बालू, गिट्टी और मोरंग के अवैध खनन और परिवहन पर रोक लगाने के लिए दो महीने पहले नई व्यवस्था शुरू हुई। उसके तहत खनिज की ढुलाई करने वाले सभी वाहनों का माइनिंग के पोर्टल पर पंजीकरण कराना था लेकिन अब तक बहुत कम वाहनों का पंजीकरण हुआ है। पंजीकरण न कराने वाले 160 वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

loksabha election banner

जिलाधिकारी के आदेश पर सक्रिय हुई टीम

दरअसल बालू, गिट्टी, मोरंग आदि खनिज पदार्थों के खनन और परिवहन में माफिया हावी हैं। अधिकारियों की सख्ती के बावजूद इनकी मनमानी पर लगाम नहीं लग पा रही है। इसलिए इससे निपटने के लिए एक नई तरकीब निकाली गई थी। पांच सितंबर को खनन निदेशक ने आदेश दिया था कि खनिज का परिवहन करने वाले हर वाहन का माइनिंग डॉट यूपी डॉट वर्क121 डॉट कॉम पर पंजीकरण कराना होगा। लेकिन बहुत कम वाहन मालिक इसमें पंजीकरण करा रहे हैं।

2218 वाहनों का ही वेबसाइट पर पंजीकरण

29 नवंबर तक 2218 वाहनों का ही वेबसाइट पर पंजीकरण हुआ है। उसमें भी 408 वाहनों का प्रपत्र अपूर्ण है। ऐसे हालात देखते हुए डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने इसकी समीक्षा की तो खनन और परिवहन के अधिकारियों को इसे सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया। डीएम के निर्देश पर गुरुवार की रात परिवहन और खनन टीम ने 160 ट्रकों पर कार्रवाई कर दी। एआरटीओ सियाराम वर्मा ने बताया कि बालू, गिट्टी, मोरंग की ढुलाई करने वाले हर वाहन का पंजीकरण कराया जाएगा। जो नहीं कराएंगे उनके खिलाफ पहली दिसंबर से कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.