Move to Jagran APP

प्रयागराज में अभी और थानेदार व चौकी प्रभारी ऐसे हैं, जिन पर गिर सकती है कार्रवाई की गाज

अभी जिले में आधे से अधिक ऐसे थाने हैं जहां कोई फेरबदल नहीं हुआ है। ऐसी ही कई पुलिस चौकियां भी हैं जहां काफी समय से चौकी प्रभारी नहीं बदले गए हैं। लापरवाही मिलने पर इन पर गाज गिरना तय माना जा रहा है।

By Brijesh Kumar SrivastavaEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 09:36 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 09:36 AM (IST)
प्रयागराज में अभी और थानेदार व चौकी प्रभारी ऐसे हैं, जिन पर गिर सकती है कार्रवाई की गाज
प्रयागराज में लापरवाह पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज में इधर कुछ समय से कई थानेदार और चौकी प्रभारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। कई को लाइन हाजिर किया गया तो कई को थाने से संबंद्ध कर दिया गया। आने वाले दिनों में भी ऐसी की कई और कार्रवाई होगी। कार्य में लापरवाही और लंबित मामलों के निस्तारण में उदासीनता बरतने पर इन पर गाज गिरेगी। इसके अलावा एक ही थाने और पुलिस चौकी पर लंबे समय से जमे पुलिसकर्मियों को भी इधर-उधर किया जाएगा।

prime article banner

लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई

एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने जिले की कमान संभालने के बाद से ही कार्य में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की। कोतवाली, कीडगंज, करेली, जार्जटाउन, कैंट, कर्नलगंज समेत गंगापार और यमुनापार के कई थानेदारों को हटाया। खुल्दाबाद इंस्पेक्टर को कर्नलगंज थाने का चार्ज देकर खुल्दाबाद में दूसरे इंस्पेक्टर की तैनाती की। इसी प्रकार कई चौकी प्रभारियों को भी हटाया। पुलिस लाइन में तैनात कई इंस्पेक्टर और दारोगाओं को थाने व चौकी की कमान सौंपी गई।

इन पुलिस कर्मियों पर भी गिर सकती है गाज

हालांकि, अभी जिले में आधे से अधिक ऐसे थाने हैं, जहां कोई फेरबदल नहीं हुआ है। ऐसी ही कई पुलिस चौकियां भी हैं, जहां काफी समय से चौकी प्रभारी नहीं बदले गए हैं। सूत्रों के मुताबिक इनके कार्यों की समीक्षा की जा रही है। इसमें कहीं भी लापरवाही मिलने पर इन पर गाज गिरना तय माना जा रहा है।

काफी समय से एक ही स्थान पर जमे हैं पुलिसकर्मी

शहर के साथ ही गंगापार और यमुनापार के कई थानों पर कुछ पुलिसकर्मी काफी समय से तैनात हैं। अब इनको भी यहां से हटाया जाएगा। एक से दूसरे थाने में भेजने के साथ ही यह भी देखा जाएगा कि यह जिले में कब से तैनात हैं। निर्धारित समयावधि से अधिक समय तक यहां रहने वाले पुलिसकर्मियों को हटाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.