Move to Jagran APP

पूर्व विधायक अशरफ अब 50 हजार का इनामी, फरार है पूर्व सांसद का भाई Prayagraj News

पूर्व सांसद अतीक अहमद का भाई व पूर्व विधायक अशरफ 2017 से फरार है। उसे पुलिस क्राइम ब्रांच खोज रही है कामयाबी नहीं मिली। अब उस पर इनाम बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दिया गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 17 Aug 2019 08:40 AM (IST)Updated: Sat, 17 Aug 2019 08:40 AM (IST)
पूर्व विधायक अशरफ अब 50 हजार का इनामी, फरार है पूर्व सांसद का भाई Prayagraj News
पूर्व विधायक अशरफ अब 50 हजार का इनामी, फरार है पूर्व सांसद का भाई Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। तीन साल से फरारी काट रहे पूर्व सपा विधायक अशरफ पर अब राज्य सरकार ने 50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है। साथ ही उसकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास तेज करने के निर्देश दिए गए हैं। अब पुलिस और क्राइम ब्रांच के साथ ही एसटीएफ को भी पूर्व सांसद अतीक अहमद के भाई अशरफ के पीछे लगा दिया गया है।

loksabha election banner

अशरफ वर्ष 2017 में भाजपा सरकार बनने से पहले से है फरार

पूर्व विधायक अशरफ वर्ष 2017 में प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के पहले से ही फरार है। अशरफ झलवा में सूरजकली और उनके बेटे पर जानलेवा हमले, किसान नेता जीतेंद्र की हत्या और सरिया कारोबारी पर हमले की वारदातों में वांछित है। उसकी गिरफ्तारी पर 2017 में पहले पांच हजार फिर 12 हजार रुपये का पुरस्कार घोषित किया गया। कुछ समय बाद इनाम की राशि बढ़ाकर 15 हजार रुपये कर दी गई। पुलिस उसे खोजती रही लेकिन न तो वह मिला और न ही इनाम और बढ़ाया गया था। अब तक चार मुकदमों में धूमनगंज पुलिस अशरफ की संपत्ति की कुर्की कर चुकी है, इसके बावजूद उसे अपने मकसद में कामयाबी नहीं मिल सकी है।

एडीजी जोन ने अशरफ पर घोषित इनाम की राशि बढ़ाने की संस्तुति की

दो महीने पहले एडीजी जोन ने अशरफ पर घोषित इनाम की राशि बढ़ाकर 50 हजार रुपये करने की संस्तुति की थी। थाना प्रभारी धूमनगंज विजय सिंह ने बताया कि शासन ने इस संस्तुति को मंजूर करते हुए अशरफ की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का पुरस्कार घोषित कर दिया है। इनाम राशि बढऩे की सूचना सभी थानों और क्राइम ब्रांच को दी गई है। अशरफ के बड़े भाई पूर्व सांसद अतीक अहमद करीब तीन साल से जेल में हैं। दो महीने पहले सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अतीक को अहमदाबाद की जेल भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.