Move to Jagran APP

दिन में छाया अंधेरा, झमाझम बारिश के बीच गिरी बिजली, एक झुलसा Prayagraj News

बुधवार की दोपहर बाद झमाझम बारिश होने लगी। अचानक तेज बारिश से लोग जहां के तहां फंसे रहे। आलम यह था कि आसमान में छाए घने बादलों के कारण दोपहर में ही अंधेरा छा गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 02 Oct 2019 05:04 PM (IST)Updated: Wed, 02 Oct 2019 05:13 PM (IST)
दिन में छाया अंधेरा, झमाझम बारिश के बीच गिरी बिजली, एक झुलसा Prayagraj News
दिन में छाया अंधेरा, झमाझम बारिश के बीच गिरी बिजली, एक झुलसा Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। यूं तो बुधवार की सुबह से ही आसमान पर बादल छाए थे और रुक-रुककर रिमझिम बारिश हो रही थी। वहीं दोपहर में करीब ढाई बजे बादल और काले और घने हो गए। अंधेरा छा गया और झमाझम बारिश होने लगी। इसी बीच यमुनापार क्षेत्र के नारीबारी में बारिश के बीच आसमान से बिजली गिरी, जिससे एक युवक झुलस गया। इलाज के लिए उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया।

loksabha election banner

चार दिन की बारिश के बाद मिली राहत, फिर शामत

पिछले चार दिनों तक लगातार हुई बारिश ने जनपदवासियों को परेशान कर रखा था। उसके बाद दो दिन मौसम साफ रहा तो लोगों ने राहत की सांस ली थी। वहीं मंगलवार की रात से एक बार फिर बादल आसमान पर छाने लगा। बुधवार की सुबह भी छाए बादलों ने रिमझिम बारिश की। हालांकि मौसम साफ नहीं हुआ। दोपहर करीब ढाई बजे आसमान पर बादल और घने व काले हो गए। इसके बाद मूसलधार बारिश शुरू हो गई। करीब दो घंटे की बारिश ने जगह-जगह जलभराव कर दिया। शहर के कई स्‍थानों पर दीवार और पेड़ गिरने की सूचना है।

दोपहर में वाहनों की ऑन करनी पड़ी लाइट

आसमान पर घने बादलों से दोपहर में अंधेरा छा गया। इससे सड़क पर चल रहे वाहनों के लाइट जल उठे। मूसलधार बारिश से सड़कों और गलियों में पानी भर गया। इससे राहगीरों और मुहल्‍ले के लोगों को परेशानी हुई।

आसमानी बिजली से एक गंभीर, घर का सामान जला

झमाझम बारिश के दौरान नारीबारी में आसमान से बिजली गिरी। आसमानी बिजली की जद में आकर एक युवक झुलस गया। लोगों ने उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया। वहीं मऊआइमा थाना क्षेत्र के छीतेमऊ वाजिदपुर निवासी बंशीलाल पुत्र परमेश्वर प्रसाद के घर पर आसमान से बिजली गिर गई, जिससे घर में रखा सामान जल गया। हादसे के समय घर में बंसीलाल और उसका भाई जियालाल समेत परिवार के लोग मौजूद थे। संयोग ही था कि सभी बाल-बाल बच गएl

 

बारिश में गिरा कच्‍चा घर, सामान नष्‍ट

बारिश प्रतापगढ़ जनपद में भी हो रही है। बारिश के दौरान लालगंज विकास खंड के पड़री गांव में रामकली का खपरैल का कच्चा घर गिर गया। मलबे में घर में रखी खाद्य सामग्री व अन्‍य सामान नष्‍ट हो गया। हालांकि परिवार के लोग और ग्रामीणों ने यथा संभव कुछ सामान को बाहर निकाला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.