Move to Jagran APP

ये क्या! प्रयागराज में एबीएसए को शिक्षिका ने चप्पलों से पीटा, किया गया निलंबित

खंड शिक्षा अधिकारी बलिराम प्राइमरी स्कूल मलेथुआ का निरीक्षण करने गए थे। तभी उनकी वहां तैनात सहायक अध्यापक कविता कुमारी से कुछ मामलों को लेकर नोकझोंक हो गई। बताया जाता है कि तभी अचानक शिक्षिका चप्पल उतारकर एबीएसए काे पीटने लगी

By Ankur TripathiEdited By: Published: Wed, 10 Nov 2021 07:20 AM (IST)Updated: Wed, 10 Nov 2021 07:20 AM (IST)
ये क्या! प्रयागराज में एबीएसए को शिक्षिका ने चप्पलों से पीटा, किया गया निलंबित
शिक्षिका ने कहा, निरीक्षण करने पहुंचे एबीएसए ने की बदसलूकी

प्रयागराज, जेएनएन। गजब हो गया प्रयागराज में। सैदाबाद ब्लाक के प्राइमरी स्कूल मलेथुआ में उस समय अफरातफरी मच गई, जब निरीक्षण करने गए एबीएसए बलिराम की वहां मौजूद शिक्षिका कविता कुमारी ने चप्पलों से पिटाई शुरु कर दी। यह देख स्तब्ध दूसरे शिक्षकों ने बीच बचाव कर किसी तरह स्थिति संभाली। एबीएसए ने इस बारे में शिकायत बीएसए की तो शाम को शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया। दूसरी ओर शिक्षिका ने एबीएसए पर बदसलूकी करने का आरोप लगाते हुए उतरांव थाने में तहरीर दी है।

loksabha election banner

नोंकझोंक के बीच शिक्षिका ने कर दिया हमला

मंगलवार की दाेपहर खंड शिक्षा अधिकारी बलिराम प्राइमरी स्कूल मलेथुआ का निरीक्षण करने गए थे। तभी उनकी वहां तैनात सहायक अध्यापक कविता कुमारी से कुछ मामलों को लेकर नोकझोंक हो गई। बताया जाता है कि तभी अचानक शिक्षिका चप्पल उतारकर एबीएसए काे पीटने लगी। शोरगुल सुनकर अन्य शिक्षक पहुंचे औऱ दोनों को शांत कराया। एबीएसए ने कहा कि कविता कुमारी अध्यापन में रुचि नहीं लेती हैं। बच्चे पढ़ाई में बहुत कमजोर हैं। इस स्थिति में सुधार करने के लिए शिक्षिका को कहा गया तो वह मारपीट करने लगी। उन्होंने पूरे मामले की जानकारी बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी को दी। इस पर बीएसए ने महिला शिक्षक को निलंबित कर दिया। प्रकरण की जांच बीईओ हंडिया ममता सरकार को दी गई है। निलंबन के दौरान शिक्षक को अपनी उपस्थिति प्राथमिक विद्यालय मवैया में दर्ज करानी होगी। उधर, कविता कुमारी का आरोप है कि एबीएसए छुट्टी के लिए आवेदन करने पर रुपये मांगते हैं। पैसे नहीं देने पर आवेदन निरस्त कर देते हैं। इसकी शिकायत बीएसए से पहले की जा चुकी थी। इसी बात से वह नाराज थे और मंगलवार को निरीक्षण के लिए जब विद्यालय आए तो छेड़छाड़ कर दी। विरोध करने पर बदसलूकी करने लगे, इसलिए उनको चप्पलों से मारा।

बीएसए ने यह बताया

वहां पर मारपीट की शिकायत आई है। एबीएसए और शिक्षिका से पूरे प्रकरण की जानकारी ली गई है। प्रथम दृष्टया शिक्षिका की गलती मिली है तो उन्हें निलंबित कर दिया गया है। फिलहाल जांच चल रही है। आगे की कार्रवाई जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई होगी।

- प्रवीण कुमार तिवारी, बीएसए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.