प्रयागराज, जेएनएन। पीडि़त अपनी समस्‍या लेकर पुलिस के पास इस आस में जाते हैं कि उन्‍हें न्‍याय मिलेगा, मगर यह क्‍या...यूपी के कौशांबी में तो अलग ही नजारा दिखा। कौशांबी पुलिस का इंसाफ तो देखिए एक किशोरी की विवाह उससे करा दिया जिसने शादी का झांसा देकर किशोरी के साथ दुष्‍कर्म किया और गर्भपात भी करा दिया। पीडि़त किशोरी की मां ने पुलिस से शिकायत की तो आरोपित के खिलाफ केस दर्ज नहीं किया गया बल्कि उसके साथ सात जन्‍मों का रिश्‍ता कायम कर दिया। मामले की शिकायत अब एसपी तक पहुंची है।

दुष्कर्म की शिकायत पर पुलिस ने करा दी पीड़िता से आरोपित की शादी : कौशांबी जिले में कोखराज क्षेत्र के एक गांव में रिश्तेदार ने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता की मां ने पुलिस से शिकायत की तो आरोपित के खिलाफ केस दर्ज नहीं किया गया। अलबत्ता पुलिस ने आरोपित से पीड़िता की शादी करा दी। इस पर किशोरी की मां ने शुक्रवार को एसपी से गुहार लगाई है।

रिश्‍तेदार ने ही किशोरी की लूटी अस्‍मत : कोखराज थाना क्षेत्र की एक महिला ने बताया की उसके यहां करारी क्षेत्र के एक युवक की रिश्तेदारी है। वह अक्सर गांव आता रहता था। आरोप लगाया कि इस बीच युवक ने उसकी नाबालिग बेटी को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। 30 जुलाई को भी युवक फिर गांव आया। रात को अपने कमरे में सो रही किशोरी से युवक ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया। कुछ दिनों बाद किशोरी गर्भवती हुई तो उसने युवक पर शादी का दबाव बनाया।इस पर युवक ने उसे चुपके से गर्भपात की दवा खिला दी, जिससे किशोरी की हालत बिगड़ गई। यह देख परिवार वालों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। पूछने पर किशोरी ने आप बीती सुनाई।

कोखराज पुलिस पर आरोप : इस मामले की शिकायत किशोरी की मां ने कोखराज थाने में की। किशोरी की मां का आरोप है कि युवक पर कारवाई के बजाए पुलिस ने समझौता कराते हुए उससे बेटी की शादी करा दी। इससे आहत मां ने एसपी से गुहार लगाई।

क्‍या कहते हैं कौशांबी के एसपी : इस संबंध में पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा का कहना है कि फिलहाल मामला उनके संज्ञान में नहीं आया है। हो सकता है उनकी नामौजूदगी में आफिस में शिकायत दर्ज कराई गई हो। यदि पीड़िता नाबालिग है तो जांच कराकर कारवाई की जाएगी।

Edited By: Brijesh Srivastava

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट