Move to Jagran APP

हंडिया में अधेड़ की सिर कूचकर हत्या, भूमि विवाद का मामला Prayagraj News

हंडिया के धनूपुर निवासी कमला शंकर बाजार में चाय पीने जा रहा था। आरोप है कि इसी दौरान विपक्षी पक्ष ने उसकी हत्‍या कर दी। भूमि विवाद का मामला है। तीन आरोपित गिरफ्तार हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 10:28 PM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 11:39 AM (IST)
हंडिया में अधेड़ की सिर कूचकर हत्या, भूमि विवाद का मामला Prayagraj News
हंडिया में अधेड़ की सिर कूचकर हत्या, भूमि विवाद का मामला Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। जनपद के हंडिया थाना क्षेत्र के धनूपुर गांव में कमला शंकर 55 की सिर कूचकर हत्या कर दी गई। बचाव करने पर हमलावरों ने अमरेश को भी जमकर पीटा, जिससे वह घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कत्ल के पीछे भूमि विवाद का मामला सामने आया है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई कर रही है।

loksabha election banner

कमला शंकर बाजार में चाय पीने जा रहा था, इसी दौरान वारदात हुई

पुलिस के मुताबिक, धनूपुर निवासी अमरेश कुमार व गंगाधर के बीच जमीन का विवाद चल रहा है। मामला न्यायालय में विचाराधीन है। कमला शंकर मंगलवार की देर शाम बाजार में चाय पीने जा रहा था। आरोप है कि इसी दौरान गंगाधर ने अपने भाई मानिक चंद्र, जमुना प्रसाद व प्रवीण कुमार के साथ कमला शंकर को देखते ही गाली-गलौज शुरू कर दिया। विरोध करने पर सभी ने लाठी, डंडा और सरिया से उस पर हमला कर दिया। चीख-पुकार और शोर सुनकर अमरेश भी वहां पहुंचे चचेरे भाई कमला शंकर को बचाने का प्रयास करने लगा तो उस पर भी हमला बोल दिया गया। इससे दोनों जख्मी हो गए।

अस्पताल में भर्ती अमरेश की हालत चिंताजनक

घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उपरदहा ले जाया गया। यहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां इलाज के दौरान कमला शंकर की मौत हो गई। वहीं अमरेश की हालत चिंताजनक बताई जा रही है। मौत की खबर मिलते ही पत्नी श्यामा देवी, बेटी निशा समेत अन्य स्वजन रोते-बिलखते रहे।

प्रधानी चुनाव की भी रंजिश की कही जा रही बात

ग्रामीणों का कहना है कि कमला शंकर टेंपो व ट्रैक्टर चलवाकर परिवार का भरण-पोषण करता था। गांव में यह भी चर्चा है कि जमीन के अलावा प्रधानी चुनाव की भी रंजिश चल रही थी। इंस्पेक्टर हंडिया वीरेंद्र यादव का कहना है कि अमरेश की तहरीर पर बुधवार को गंगाधर, मानिक चंद्र, जमुना प्रसाद पुत्रगण अर्जुन प्रसाद व प्रवीण कुमार पुत्र सरजू के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। वहीं शाम को तीन आरोपितों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

अमरूद तोडऩे पर हुए विवाद में पीटा, युवक की मौत

हंडिया थाना क्षेत्र के सरायमंसूर ढोकरी गांव में बच्चों के अमरूद तोडऩे को लेकर हुए विवाद के दौरान पिटाई से जख्मी विनोद कुमार की मौत हो गई। मामले में पुलिस ने कई महिलाओं के खिलाफ मुकदमा कायम किया है। पुलिस के मुताबिक, सोमवार शाम कुछ बच्चे एक बाग से अमरूद तोड़ लिए। इस पर बाग की देखभाल करने वाली महिलाओं ने बच्चों को पीटना शुरू कर दिया। आरोप है कि बच्चे को बचाने के लिए वहां विनोद पहुंचा तो महिलाओं ने उसे भी बेरहमी से पीटा। इससे वह जख्मी हो गया। पुलिस ने उसे अस्पताल भेजा, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.