प्रयागराज, जेएनएन। शंकरगढ़ थाने की पुलिस टीम ने रविवार की रात उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की सीमा पर स्थित चाकघाट से अंतरराज्यीय लुटेरे को गिरफ्तार कर लिया। उसने पिछले दिनों यूपी मेें लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

पुलिस के अनुसार सोना देवी पत्नी रमाशंकर आदिवासी निवासी बेलहा कला, रीवा, मध्य प्रदेश 25 जनवरी को अपने भाई के साथ शंकरगढ़ थाना के पुलिस चौकी नारीबारी अंतर्गत देवरा गांव जा रही थी। रास्ते में फुलवरिया गांव के पास यामहा बाइक सवार दो बदमाशों ने सोना देवी का पर्स और सोने का मंगलसूत्र लूटकर फरार हो गए थे। जिसकी प्राथमिकी शंकरगढ़ थाना में दर्ज कर चौकीप्रभारी मनीष त्रिपाठी द्वारा लुटेरों की खोजबीन की जा रही थी। रविवार को सटीक सूचना पर चौकी प्रभारी द्वारा लुटेरे तरुणेंद्र तिवारी पुत्र कृष्णगोपाल तिवारी निवासी बिजवार, थाना जवा, रीवा, मध्य प्रदेश को यामहा मोटरसाइकिल एवं लूट के तीन हजार रुपये के साथ चाकघाट बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ चाकघाट सहित कई थानों में लूट का मुकदमा दर्ज है। पुलिस अभी आरोपी लुटेरे का और आपराधिक इतिहास तलाश रही है। साथ ही दूसरे लुटेरे की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

दूसरी ओर कौंधियारा थाना क्षेत्र के शोभऊ का पूरा गांव में शनिवार सुबह बजे शिक्षक गोरेलाल मिश्र पुत्र राजाराम मिश्र को तमंचा सटाने के मामले में पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर सूरज मिश्र उर्फ सरदारी पुत्र श्रीकांत मिश्र के खिलाफ रविवार को पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पीडि़त के मुताबिक वह शनिवार सुबह घर से विद्यालय जा रहे थे। आरोपित हिस्ट्रीशीटर ने रास्ते में रोक कर पानी बहाने के विवाद को लेकर  पूर्व में हुई कहासुनी को लेकर तमंचा सटा दिया। वह भागे तो तमंचा लेकर दौड़ा लिया। किसी तरह भागकर वह जान बचाए। हिस्ट्रीशीटर ने उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी थी। इसकी तहरीर शिक्षक ने कौंधियारा थाने में दी। रविवार को कौंधियारा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने उसकी तलाश  में कई स्थानों पर दबिश दी मगर वह फरार हो गया। पुलिस के मुताबिक उसके खिलाफ कई मुकदमे पहले से दर्ज हैैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप