प्रयागराज, जेएनएन। माघ मेला की तैयारियां चल रही हैं लेकिन शुरुआत से ही खेल शुरू हो गया है। 20 दिसंबर तक मेला की व्यवस्था पूरी करनी है और सड़क बनाने का टेंडर अब निकाला जा रहा है। वह भी ठेकेदारों की शिकायत के बाद। मामला उच्च अधिकारियों तक पहुंचा तो 16.4 लाख रुपये का टेंडर छह दिसंबर को निकाला गया। ऐसे में विभाग के अधिकारियों पर सवाल उठ रहे हैं।

ठेकेदारों ने जिलाधिकारी से की शिकायत

माघ मेला को छह सेक्टरों में बसाया जाना है। पूरे क्षेत्र में चकर्ड प्लेट की सड़क बनाई जाएगी। यह चकर्ड प्लेट लोक निर्माण विभाग की होगी। इसे लगाने के लिए ठेका होता है। इसका ठेका महीने भर पहले हो जाना चाहिए था, लेकिन बिना ठेके के ही विभाग के अधिकारी अपने चहेतों से काम कराना चाहते थे। इसकी भनक जब दूसरे ठेकेदारों को लगी तो उन्होंने डीएम सहित कई उच्च अधिकारियों से शिकायत की।

12 को खुलेगा टेंडर, सात दिन में पूरा करना होगा काम

इस पर लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड के अधिशासी अभियंता सुनील कुमार कठेरिया ने आनन फानन छह दिसंबर को टेंडर निकाल दिया। इसमें सेक्टर एक में 2.80 लाख, सेक्टर दो में 2.50 लाख, सेक्टर तीन में तीन लाख, सेक्टर चार में 4 लाख और सेक्टर पांच में 4.10 लाख रुपये से चकर्ड प्लेट बिछाने और रखरखाव का काम है। इसका टेंडर 12 दिसंबर को खोला जाएगा। उसके बाद काम पूरा करने के लिए सात दिन का समय दिया गया है।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस