प्रतापगढ़,जेएनएन। युवक से छिनैती के मामले में घेरेबंदी के दौरान पुलिस से हुई मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी बदमाश घायल हो गया, जबकि उसका साथी मौके से भाग निकला। घायल बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर, घेरेबंदी के दौरान पुलिस ने घायल बदमाश के आधा दर्जन साथियों को गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्जे से तमंचा, कारतूस, 12  मोबाइल, दो बाइक बरामद किया है।

युवक से लूट कर भाग रहे थे बदमाश

रानीगंज क्षेत्र का रहने वाला सद्दाम शुक्रवार रात करीब साढ़े दस बजे शहर से घर जा रहा था। रास्ते में सीताराम धाम के पास दो बाइक पर रहे पांच बदमाशों ने तमंचा सटाकर उसका मोबाइल छीन लिया। उसने कोतवाली पहुंचकर घटना की जानकारी दी। छिनैती की सूचना पर पुलिस ने वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। घेरेबंदी के दौरान मकंद्रूगंज चौकी इंचार्ज व भगवा चुंगी चौकी इंचार्ज ने भगवा चुंगी के पास बाइक सवार तीन बदमाशों को पकड़ लिया।

पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ के बाद गिरोह के सदस्‍यों की तलाश में घेरेबंदी

पुलिस ने पकड़े गए बदमाश इरफान पुत्र शेर अली निवासी चिलबिला, चांद मोहम्मद पुत्र ताज मोहम्मद निवासी फुर्सतगंज जिला अमेठी व फरहान पुत्र फारूख खान निवासी माधोपुर रानीगंज से पूछताछ में पता चला कि मोबाइल छीनने वाले उसके दो साथी रानीगंज की ओर भागे हैं। इस बीच कोतवाल प्रवीण कुशवाहा और पृथ्वीगंज चौकी इंचार्ज अनिल पांडेय ने रात में करीब साढ़े तीन बजे नगर कोतवाली क्षेत्र के औवार पुल के पास सफेद बाइक सवार दो बदमाशों को रोकने का प्रयास किया तो उन पर फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में बदमाश अरबाज पुत्र मुख्तार अली निवासी चालाकपुर थाना कंधई के घुटने में गोली लगी और वह गिर पड़ा। जबकि उसका साथी जोसीफ पुत्र जैनुद्दीन निवासी नसीरपुर नगर कोतवाली भाग निकला। पुलिस ने घायल बदमाश अरबाज को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। एसपी अनुराग आर्य ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायल बदमाश अरबाज से पूछताछ की।

जख्‍मी बदमाश पर था 25 हजार रुपये का इनाम

इस बीच कोतवाल ने शनिवार को दोपहर बाबागंज स्थित मार्केट से मोबाइल बेचने पहुंचे आकाश पाल पुत्र अरिहंत पाल निवासी भुवालपुर जेठवारा, राजेश विश्वकर्मा पुत्र कन्हैया निवाली देल्हूपुर मानधाता और मोबीन खान पुत्र कौसर अली निवासी वीरमऊ कंधई को गिरफ्तार कर लिया। इन बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने 12 मोबाइल, दो बाइक, तमंचा व कारतूस बरामद किया। एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि पुलिस मुठभेड़ में घायल अरबाज लूट, चोरी, गैंगस्टर सहित दर्जन भर मुकदमे दर्ज हैं। कोतवाली में वर्ष 2018 में दर्ज धोखाधड़ी के मामले में वह फरार चल रहा था। उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था।

प्लास्टिक की पिस्टल से करते थे छिनैती

यह बदमाश इतने शातिर हैं कि छिनैती, लूट की घटना को अंजाम देने में

प्लास्टिक की पिस्टल का इस्तेमाल करते थे। इनके पास से दो प्लास्टिक की पिस्टल बरामद की गई है। काले रंग की इस पिस्टल को देखने से नहीं लगेगा कि वह प्लास्टिक की है। पुलिस भी प्लास्टिक की पिस्टल देखकर चकरा गई।।

महिला सिपाही से छिनैती पर 42 संदिग्धों से हुई पूछताछ

दहिलामऊ स्थित मदर अस्पताल के पास एक महिला सिपाही को मंगलवार की रात पिस्टल सटाकर बदमाशों ने मोबाइल लूट लिया था। इसके बाद से पुलिस सक्रिय हो गई थी और संदिग्ध बदमाशों व मोबाइल लूट में जेल से छूटे बदमाशों की तलाश कर रही थी। पुलिस ने करीब 42 संदिग्ध बदमाशों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इन बदमाशों से ही अरबाज और उसके साथियों के बारे में पुलिस को सुराग लगा था।।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस