Move to Jagran APP

पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान, पकड़े गए 72 ट्रक Prayagraj News

कोरांव से लेकर करछना और नैनी तक गिट्टी लदे ओवरलोड ट्रकों से पुलिसवालों द्वारा वसूली के कई मामले उजागर हुए हैं। एसएसपी के आदेश पर चेकिंग अभियान चलाया गया।

By Edited By: Published: Sun, 08 Sep 2019 07:30 PM (IST)Updated: Mon, 09 Sep 2019 09:08 AM (IST)
पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान, पकड़े गए 72 ट्रक Prayagraj News
पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान, पकड़े गए 72 ट्रक Prayagraj News
प्रयागराज, जेएनएन। अवैध रूप से चलने वाले ट्रकों से धन उगाही की शिकायतें मिल रही है। एसएसपी के आदेश पर रात में तीन टीमों ने यमुनापार इलाके में चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान ओवरलोडिंग समेत अन्य गड़बड़ी पर 72 ट्रक सीज हुए।

पुलिस की अवैध वसूली के वीडियो भी हुए वायरल
पिछले एक महीने के दौरान कोरांव से लेकर करछना और नैनी तक गिंट्टी लादकर जा रहे ओवरलोड ट्रकों से पुलिसवालों द्वारा वसूली के कई मामले उजागर हुए। वीडियो भी वायरल हुए तो सिपाहियों को निलंबित कर जांच बैठा दी गई। दो दिन पहले भी लेप्रोशी मिशन चौराहे पर ट्रक चालक से दो सिपाहियों ने मारपीट कर दो सौ रुपये छीन लिए थे।

ट्रांसपोर्ट संगठन के लोगों ने एसएसपी से ओवरलोडिंग रोकने की मांग की
ट्रांसपोर्ट संगठन के पदाधिकारियों ने भी एसएसपी से मिलकर कहा था कि ओवरलोडिंग पर रोक लगनी चाहिए। यह भी शिकायत की थी कि रात को खनिज लदे वाहन चोरी चोरी से निकाले जा रहे हैं। शासन से भी ओवरलोडिंग पर सख्त तेवर अपनाए जाने के बाद एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने सहायक पुलिस अधीक्षक अमित आनंद, एसपी यमुनापार दीपेंद्र नाथ चौधरी तथा सीओ करछना सच्चिदानंद के नेतृत्व में तीन टीम गठित कर चेकिंग अभियान चलाया।

पकड़े गए ट्रक पर जुर्माना व सीज की कार्रवाई
क्षेत्रीय थाना प्रभारियों को लेप्रोशी मिशन चौराहा, रामपुर तिराहा और भीरपुर चौकी के पास ट्रकों को रोककर चेकिंग के लिए कहा गया। रात भर चले अभियान के दौरान 72 ट्रक अवैध रुप से परिवहन के आरोप में पकड़े गए। उनमें ज्यादातर ओवरलोडिंग के मामले थे। इन ट्रकों पर जुर्माना वसूली और सीज करने की कार्रवाई की गई। एसएसपी ने निर्देश दिया है कि सभी थाना प्रभारी अपने क्षेत्र में लगातार चेकिंग करें।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.