Move to Jagran APP

70 लाख लोगों को मिला आयुष्मान योजना का लाभ: सांसद Prayagraj News

गरीबों को कंबल एवं हेलमेट वितरण कार्यक्रम में कहा कि गंगापार व जमुनापार को एक करने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंजूरी दे दी है। शीघ्र पुल का निर्माण कराया जाएगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 02 Jan 2020 12:21 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jan 2020 06:36 PM (IST)
70 लाख लोगों को मिला आयुष्मान योजना का लाभ: सांसद Prayagraj News
70 लाख लोगों को मिला आयुष्मान योजना का लाभ: सांसद Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन । सांसद डा. रीता जोशी ने कहा कि केंद्र व प्रदेश में काबिज मोदी व योगी की सरकार लगातार किसानों, गरीबों, मजलूमों, असहायों के हित का कार्य कर रही है। अब तक प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना का लाभ 70 लाख लोगों को दिया जा चुका है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जिस प्रकार से नहरों की सफाई इस वर्ष कराई गई किसी भी सरकार में नहीं कराई गई थी। टेल तक पानी पहुंचाने का लक्ष्य काफी दिनों से चल रहा था जिसे भाजपा सरकार ने पूरा कर दिखाया।

loksabha election banner

प्रयागराज जनपद को डिफेंस कॉरिडोर में शामिल कर लिया गया है

 सांसद डॉ0 रीता जोशी ने विधानसभा कोरांव के न्याय पंचायत सजी के भलुहा गांव में यातायात जागरूकता एवं ठंड से बचाने के लिए गरीबों को कंबल एवं हेलमेट वितरण कार्यक्रम में कहा कि गंगापार व जमुनापार को एक करने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंजूरी दे दी है। शीघ्र पुल का निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रयागराज जनपद को 2019 के जाते-जाते डिफेंस कॉरिडोर में शामिल कर लिया गया है जिससे कई बंद पड़ी मीलों की शुरुआत जल्द ही होगी। कार्यक्रम में नगर पंचायत के चेयरमैन नरसिंह केसरी ने कहा कि क्षेत्र में सड़कों की हालत दयनीय है। उन्होंने सांसद से सड़कों की मरम्मतीकरण कराए जाने की मांग की। समारोह को राजेश त्रिपाठी, रामअवध कुशवाहा ब्लाक प्रमुख कोरांव , प्रधान भलुहा रिया सिंह ,जिला महामंत्री रामेश्वर द्विवेदी, जिला उपाध्यक्ष रामेश्वर सिंह पटेल, राजेश्वरी तिवारी, अनिल मिश्रा, अभिषेक शुक्ला, विजय पुरुषवाणी, अरविंद तिवारी, आर के पांडेय, दुर्गा शंकर सिंह राम नवल सिंह बबुआन द्विवेदी आदि ने संबोधित किया। कंबल व हेलमेट वितरण की अध्यक्षता प्रधान भलुहा रिया सिंह व संचालन पूर्व प्रधान पडरिया बलराम द्विवेदी ने किया।

धान खरीद की धीमी प्रगति पर सांसद नाराज

सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने कोरांव तहसील क्षेत्र के भलुहा गांव में तहसील व जनपद स्तरीय कृषि विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। धान खरीद की धीमी प्रगति पर जिम्मेदारों को कड़ी फटकार लगाई। धान खरीद की सर्वाधिक शिकायत किसानों ने की जिस पर सांसद रीता जोशी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए जमकर क्लास ली। उन्होंने कहा कि किसानों के धान की तौल कराना सुनिश्चित करें अन्यथा की स्थिति में मुख्यमंत्री से शिकायत कर मामले में कार्रवाई कराई जाएगी। भाजपा नेता रामेश्वर द्विवेदी ने लेडियारी में धान खरीद में की जा रही गड़बड़ी की शिकायत की। बैठक में एसडीएम संदीप कुमार वर्मा ,तहसीलदार अनिता शेखर,नायब तहसीलदार मीनाक्षी पांडेय, दीप्ति आरू जिला कृषि अधिकारी सहित कई अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.