Move to Jagran APP

Shri Ram temple in Ayodhya: श्रीराम मंदिर के लिए प्रयागराज से एकत्र होंगे 50 करोड़

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट ने धन संग्रह को दान के बजाय सहयोग के स्वरूप में लेंगी। इसके जरिए लोगों को एहसास कराया जाएगा कि राम मंदिर में उनका भी सहयोग है। इसके जरिए हर परिवार का मंदिर से धार्मिक के साथ भावनात्मक जुड़ाव होगा।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 07:00 AM (IST)
Shri Ram temple in Ayodhya: श्रीराम मंदिर के लिए प्रयागराज से एकत्र होंगे 50 करोड़
प्रयागराज से करीब 50 करोड़ रुपये संग्रह का लक्ष्य है। इसके लिए टोलियां गठित हो रही हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण कराने के लिए धन संग्रह की तैयारी जोर-शोर से चल रही है।  प्रयागराज से करीब 50 करोड़ रुपये संग्रह का लक्ष्य है। इसके लिए टोलियां गठित करने का काम अंतिम दौर पर है। एक न्याय पंचायत में पांच टोली बनेगी। एक टोली में चार से पांच सदस्य रहेंगे। टोलियों में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद व भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता शामिल होंगे।

prime article banner

10 लाख परिवार से संपर्क करने का लक्ष्य है निर्धारित

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट ने धन संग्रह को दान के बजाय 'सहयोग' के स्वरूप में लेंगी। इसके जरिए लोगों को एहसास कराया जाएगा कि राम मंदिर में उनका भी सहयोग है। इसके जरिए हर परिवार का मंदिर से धार्मिक के साथ भावनात्मक जुड़ाव होगा। प्रयागराज में 10 लाख परिवार से संपर्क करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। टोलियां दस, सौ और एक हजार रुपये का कूपन लेकर घर-घर जाएंगी। एक हजार से अधिक का सहयोग देने वाले को रसीद काटी जाएगी। विहिप के संगठन मंत्री मुकेश जी बताते हैं कि 15 जनवरी से 27 फरवरी तक घर-घर संपर्क करके सहयोग एकत्र किया जाएगा। हर क्षेत्र में सहयोग एकत्र करने की रूपरेखा तय कर ली गई है। भाजपा काशीक्षेत्र के उपाध्यक्ष अवधेश चंद्र गुप्त कहते हैं कि प्रयागराज को धन संग्रह का जो लक्ष्य मिला है उसे हर हाल में पूरा किया जाएगा। इसकी रणनीति तैयार हो चुकी है।

हर हिंदू तक पहुंचने का लक्ष्य

श्रीराम मंदिर के लिए होने वाले धन संग्रह के जरिए हर हिंदू तक पहुंचने का लक्ष्य निर्धारित है। इसमें गरीब-अमीर नहीं देखा जाएगा। मंदिर के लिए सहयोग देकर हिंदू खुद को कृतार्थ करे उस भाव से जनसंपर्क अभियान चलाया जाएगा।

कोई भी दे सकता है धन

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट ने हिंदुओं से धन संग्रह का लक्ष्य निर्धारित किया है। लेकिन, कोई मुस्लिम, ईसाई अथवा अन्य जाति के लोग श्रीराम के प्रति आस्था प्रकट करते हुए स्वेच्छा से सहयोग देंगे तो उसे भी लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.