Move to Jagran APP

CoronaVirus : मोबाइल बंद कर गायब हैं विदेश से लौटे 39 लोग Prayagraj News

रैपिड रिस्पांस टीम 827 लोगों तक पहुंचने में सफल रही है। इनका स्वास्थ्य परीक्षण करके क्वारंटाइन किया गया। इसके अलावा 39 लोगों का पता नहीं चल सका।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 09 Apr 2020 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 09 Apr 2020 09:01 AM (IST)
CoronaVirus : मोबाइल बंद कर गायब हैं विदेश से लौटे 39 लोग Prayagraj News
CoronaVirus : मोबाइल बंद कर गायब हैं विदेश से लौटे 39 लोग Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। कोरोना के संभावित देशों की यात्रा करके लौटे 39 लोगों ने स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन की मुश्किलें बढ़ा दी हैैं। विदेश से आने के बाद यह जनपद में ही छिपे हैं। अपने आने की सूचना स्वास्थ्य विभाग को नहीं दी है।  इन्हें खोजने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम लगा दी गई लेकिन इनका कुछ पता नहीं चला। इन लोगों ने अपने मोबाइल भी स्विच्ड ऑफ कर लिए हैं व कुछ लोगों ने कॉल फारवर्ड कर दिया है।

loksabha election banner

पिछले दिनों केंद्र सरकार की ओर से स्वास्थ्य विभाग को 866 ऐसे लोगों की सूची उपलब्ध कराई गई थी जो कोरोना के संभावित देशों की यात्रा करके प्रयागराज आए थे। इसमें डब्ल्यूएचओ (विश्व स्वास्थ्य संगठन) व रैपिड रिस्पांस टीम 827 लोगों तक पहुंचने में सफल रही है। इनका स्वास्थ्य परीक्षण करके क्वारंटाइन किया गया। इसके अलावा 39 लोगों का पता नहीं चल सका। सूची में जो मोबाइल नंबर है वह लगातार स्विच्ड ऑफ है। अब इन लोगों की खोज के लिए आशा, एएनएम व आंगनबाड़ी को भी लगाया गया है जो घर-घर जाकर लोगों के बारे में विवरण ले रही हैं।

रैपिड रिस्पांस टीम ने मान ली हार

सीएमओ की ओर से इन लोगों की खोज के लिए जिस रैपिड रिस्पांस टीम को लगाया गया था, उसने हार मान ली है। टीम का कहना है कि हम लोगों ने पूरा प्रयास किया लेकिन इनका कोई पता नहीं चल पा रहा है। अब इन्हें खोजने के लिए और विकल्प बनाए जाएंगे। पुलिस या खुफिया विभाग की इसमें मदद ली जाएगी।

जिला नोडल अधिकारी बोले

कोराना वायरस (कोविड-19) के जिला नोडल अधिकारी डॉ. गणेश प्रसाद ने बताया कि यह 39 लोग कहीं छिपे हुए हैं। इन लोगों को कई मौका दिया जा चुका है कि वह खुद स्वास्थ्य विभाग या कंट्रोल रूम में अपने से जुड़ी जानकारी दे दें, लेकिन इन पर कोई असर नहीं हो रहा है। इनकी तलाश हर हाल में की जाएगी, इसकी तैयारी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.