प्रयागराज,जेएनएन । हर्रो, मुंगारी और अमरेहा टोल प्लाजा पर लोगों से ओवर चार्ज वसूलने पर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) ने टोल एजेंसी पर कार्रवाई कर दी है। एनएचएआइ प्रयागराज के परियोजना निदेशक (पीडी) ने टोल एजेंसी मेसर्स भोलानाथ राजपति शुक्ला पर 35 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। साथ ही हिदायत दी है कि अगर उनके तीनों टोल प्लाजा पर कहीं पर ओवर चार्जिंग की शिकायत आएगी तो उनके खिलाफ भारी जुर्माना लगाया जाएगा।

एनएचएआइ को ओवर चार्ज की रसीद भेजकर की गई थी शिकायत

एनएचएआइ ने मेसर्स भोलानाथ राजपति शुक्ला को हर्रो, मुंगारी और अमरेहा टोल प्लाजा पर टोल टैक्स वसूलने का जिम्मा 26 नवंबर से दिया है। जब से टोल प्लाजा का नया टेंडर हुआ है, तब से वाला पर लोगों से ओवर चार्ज लिए जाने की लगातार शिकायत आ रही है। कई लोगों ने एनएचएआइ के पीडी को ओवर चार्ज की रसीद भेजकर शिकायत की। जांच करने पर ओवर चार्ज लेने की पुष्टि हुई।

ओवर लोडेड ट्रक से अधिक पैसा लेने की भी थी शिकायत

इसके अलावा कई ट्रांसपोर्टरों ने टोल प्लाजा पर ओवर लोडेड ट्रक का अधिक पैसा लेने की शिकायत की थी। उसकी भी जांच की गई है। एनएचएआइ प्रयागराज के परियोजना निदेशक एके राय का कहना है कि प्रत्येक टोल प्लाजा पर टोल टैक्स की दरें बोर्ड पर लगी हैं। अगर टोल एजेंसी निर्धारित दरों से अधिक पैसा लेती है तो लोग इसकी शिकायत जरूर करें। संबंधित एजेंसी पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। अभी एक एजेंसी पर 35 लाख का जुर्माना लगाया गया है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021