Move to Jagran APP

Corona virus newsः प्रतापगढ़ में स्वास्थ्य कर्मी समेत 32 लोग मिले कोरोना वायरस से संक्रमित

प्रतापगढ़ के सीेेेएमओ का दावा है कि हॉटस्पॉट एरिया में थर्मल जांच के लिए टीमें लगाई गई हैं। जिले में अब 500 से कम केस हैं। मरीजों के ठीक होने का अनुपात बढ़ रहा है। यह राहत वाली बात है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 11:38 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 11:38 PM (IST)
Corona virus newsः प्रतापगढ़ में स्वास्थ्य कर्मी समेत 32 लोग मिले कोरोना वायरस से संक्रमित
कोरोना महामारी के संक्रमण से जिले के 32 लोग और चपेट में आए हैं।

प्रतापगढ़, जेेएनएन।  कोरोना महामारी  के संक्रमण से जिले के 32 लोग और चपेट में आए हैं। इनमें से एक स्वास्थ्य कर्मचारी है और बाकी अन्य लोग हैं। शहर के के नजदीक ओझा का पुरवा, शिवजी पुरम, रेलवे लोको कॉलोनी, आवास विकास कॉलोनी दहिलामऊ में एक-एक मरीज पाए गए हैं। जिला प्रशासन ने इन क्षेत्रों को हॉटस्पॉट बना दिया है। यहां प्रतिबंध लागू रहेगा। इसके अलावा अन्य मरीज कुंडा, पट्टी, रानीगंज क्षेत्र के मिले हैं।

loksabha election banner

जिले में अब पांच सौ से कम केस

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरविंद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पूरे जिले में एंटीजन विधि से संदिग्ध की कोरोना जांच की जा रही है। इसकी रिपोर्ट हर दिन डीएम कमिश्नर और शासन को भेजी जाती है। हॉटस्पॉट एरिया में थर्मल जांच के लिए टीमें लगाई गई हैं। जिले में अब 500 से कम केस हैं। मरीजों के ठीक होने का अनुपात बढ़ रहा है। यह राहत वाली बात है।

भीड़ में न जाएं, मास्क लगाएं

स्वस्थ रहने के लिए दवा, भोजन से पहले अपनी जागरूकता जरूरी है। अगर हमें लग रहा है कि जो लक्षण प्रचारित हैं, उनमें से कुछ महसूस हो रहे हैं तो जांच कराने में न हिचकें। यह सलाह है जिला महिला अस्पताल की चिकित्सक डा. पारुल सक्सेना का। वह कहती हैं कि खासकर महिलाएं अपने बारे में ध्यान नहीं देतीं। बुखार, जुकाम, सर्दी होने पर भी वह छिपाए रहती हैं। बाद में वह खतरा बन जाता है। इससे वह और पूरा परिवार संकट में फंस सकता है। कोरोना के जो लक्षण हैं वह सब जान चुके हैं। अब लापरवाही करने से बात बिगड़ जाऐ तो उसमें स्वास्थ्य विभाग या चिकित्सक क्या करें। इसलिए सबसे जरूरी है कि भीड़ में न जाएं, सफाई से रहें। जरा सा भी लक्षण महसूस हो तो योग्य चिकित्सक की सलाह लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.