Move to Jagran APP

बीएसएनएल में एक साथ विदा हुए 284 अधिकारी व कर्मचारी, खाली हाथ लौटे Prayagraj News

बीएसएनएल में 50 साल से अधिक उम्र के 284 कर्मियों और 18 अफसरों ने एक साथ रिटायरमेंट ले लिया। इनमें से 277 ने वीआरएस लिया और सात का समय पूरा हो चुका था।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 07:52 AM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 07:52 AM (IST)
बीएसएनएल में एक साथ विदा हुए 284 अधिकारी व कर्मचारी, खाली हाथ लौटे Prayagraj News
बीएसएनएल में एक साथ विदा हुए 284 अधिकारी व कर्मचारी, खाली हाथ लौटे Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएन) से एक साथ 284 अधिकारी व कर्मचारी रिटायर हो गए। रिटायरमेंट के दिन अधिकारी कर्मचारी खाली हाथ घर चले गए। इनके जाने के बाद अब 244 अधिकारी व 126 कर्मचारी बचे हैं। इन्हीं पर अब निगम को चलाने की जिम्मेदारी है। अब इनको ओवरटाइम भी काम कराना होगा।

loksabha election banner

वीआरएस लेने वालों को विशेष पैकेज, सात कर्मियों का पूरा हुआ सेवाकाल

निजी क्षेत्र की संचार कंपनी की माली हालत ठीक नहीं है। शुक्रवार को एक साथ 284 कर्मी रिटायर हो गए। जिन्होंने वीआरएस लिया है उनको विशेष पैकेज दिया जाएगा। वहीं सात कर्मचारियों ने अपना सेवाकाल पूरा कर लिया था। उन्हें  रिटायरमेंट के समय सभी देयकों का भुगतान होना था लेकिन नहीं किया गया। दरअसल निगम घाटे में चल रहा है इसलिए अभी कोई धनराशि नहीं दी गई है। आने वाले दिनों में इनको सभी देयकों का भुगतान किया जाएगा। निराश कर्मियों ने विदाई समारोह भी आयोजित नहीं किया।

जीएम ने की रिटायर्ड कर्मियों से अपील

बीएसएनएल के जीएम आनंद मिश्र ने बताया कि अब कंपनी में कर्मियों की भारी कमी हो गई है। ऐसे में रिटायर हुए कर्मियों से अपील की है कि वह निगम के काम में कुछ सहयोग कर दें। जो काम वह जानते हैं, उसके लिए उनसे सहयोग चाहते हैं वह भी स्वैच्छिक। वहीं आगे के काम के लिए आउटसोर्स पर कर्मियों को रखा जाएगा।

रिटायर्ड कर्मियों का भुगतान 31 मार्च तक होगा

वीआरएस लिए अफसरों और कर्मियों को देयकों के भुगतान के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। निगम के अफसरों ने बताया कि 15 फरवरी तक लीव इनकैशमेंट का भुगतान होगा। उसके बाद 31 मार्च तक वीआरएस पैकेज दिया जाएगा जबकि साठ वर्ष पूरा होने पर ग्रेच्युटी उनके खाते में भेजी जाएगी। 

खास बातें

07 कर्मी उम्र पूरी होने पर होंगे सेवानिवृत्त

18 अधिकारी ले रहे वीआरएस

50 साल से अधिक उम्र वालों ने लिया वीआरएस

259 कर्मचारी ले रहे हैं वीआरएस

265 अधिकारी, कर्मचारी ही बचेंगे

284 कर्मचारी, अधिकारी 31 होंगे रिटायर

549 अधिकारी और कर्मचारी हैं तैनात

9452 कनेक्शन बचे हैं ब्राडबैंड के

17951 नंबर बचे हैं लैंडलाइन के


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.