Move to Jagran APP

Coronavirus News : प्रतापगढ़ में संक्रमित एक युवक की मौत, 25 नए संक्रमित मिले

कोहंडौर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का लैब टेक्नीशियन भी करोना की चपेट में आ गया है। लालगंज तहसील के चंदापुर गांव का एक युवक भी कोरोना की चपेट में आ गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 10:16 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 10:16 PM (IST)
Coronavirus News : प्रतापगढ़ में संक्रमित एक युवक की मौत, 25 नए संक्रमित मिले
Coronavirus News : प्रतापगढ़ में संक्रमित एक युवक की मौत, 25 नए संक्रमित मिले

प्रयागराज, जेएनएन। पडोसी जनपद प्रतापगढ़ में कोरोना का संक्रमण लगातार तेज हो रहा है। तीन दिन पहले कोरोना की चपेट में आए एक युवक की जहां मौत हो गई, वहीं मंगलवार को 25 नए केस भी सामने आए। इस तरह अब तक जिले में मिलने वाले कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या बढ़कर 319 हो गई है इनमें से 11 की मौत हुई है।

loksabha election banner

इलाज के दौरान निजी अस्‍पताल के कंपाउंडर की लखनउ में मौत

आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के नगर नाम के गांव में रहने वाला एक 22 साल का युवक बाजार में ही एक निजी क्लीनिक पर कंपाउंडर का काम करता था। वह बीमार होने पर लखनऊ में अपनी जांच कराया तो 25 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। उसे वहीं पर भर्ती कराया गया था।  उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। इस वजह से मंगलवार भोर में लखनऊ में ही उसकी मौत हो गई।  इस बात का पता चलने पर परिवार में कोहराम मच गया। जो नए केस सामने आए हैं, उनमें नगर कोतवाली का एक सिपाही भी शामिल है। वह डाटा की इंट्री कंप्यूटर में करने का काम करता है।  उसके संक्रमित होने पर नगर कोतवाली के प्रवेश द्वार पर बैरिकेडिंग कर के लोगों का प्रवेश रोक दिया गया।

सीएचसी का लैब टेक्‍नीशियन भी संक्रमित

 इसके अलावा कोहंडौर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का लैब टेक्नीशियन भी करोना की चपेट में आ गया है। लालगंज तहसील के चंदापुर गांव का एक युवक भी कोरोना की चपेट में आ गया है। सोमवार को कोरोना की चपेट में आए जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक का फॉलोअर भी सीएमएस के संपर्क के कारण संक्रमित हो गया है।  उसको भी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसी तरह  सैफाबाद आसपुर देवसरा का एक युवक लखनऊ में ही जांच में पॉजिटिव पाया गया है। वह वहीं पर भर्ती है। बाकी 20 मरीजों का विवरण स्वास्थ्य विभाग के पास देर रात तक नहीं आ पाया था। पोर्टल पर इसकी सूचना ना आने से विभाग इनकी कोई हिस्ट्री नहीं बता पा रहा था। सीएमओ डॉक्टर ए. के. श्रीवास्तव का कहना है कि पोर्टल सूचना आने के बाद ही यह पता चल पाएगा कि मरीज कहां के हैं और उनकी जांच कहां हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.