Move to Jagran APP

UP TET 2021: प्रतापगढ़ के दो केंद्रों सहित कई स्कूलों का साल्वर गैंग ने लिया था ठेका

UP TET 2021 गैंग के सरगना ने अपने गांव के सहयोगी नीरज शुक्ला और गिरोह के अन्य शातिरों के साथ प्रतापगढ़ जिले के दो केंद्रों के अलावा कई जिलों में परीक्षार्थियों की जगह साल्वर बैठाने का ठेका ले रखा था।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 29 Nov 2021 09:54 AM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 09:54 AM (IST)
UP TET 2021: प्रतापगढ़ के दो केंद्रों सहित कई स्कूलों का साल्वर गैंग ने लिया था ठेका
जिन दो अभ्यर्थियों ने साल्वर गैंग से सौदा किया था, पुलिस ने उनकी तलाश में दबिश दी।

प्रयागराज, जेएनएन। शिक्षक पात्रता परीक्षा में प्रतापगढ़ जिले के दो केंद्रों सहित कई स्कूलों का साल्वर गैंग ने पेपर साल्व कराने का ठेका लिया था। इस गैंग के सरगना की एसटीएफ प्रयागराज द्वारा की गई गिरफ्तारी के बाद मामले का राजफाश हुआ। हालांकि सरगना ने इसके पहले भी प्रतियोगी परीक्षाओं मे खेल किया था, लेकिन वह पुलिस की पकड़ में नहीं आ सका था।

prime article banner

पुलिस के साथ एसटीएफ भी सक्रिय थी

शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर जिले की पुलिस के अलावा एसटीएफ प्रयागराज भी सक्रिय थी। साल्वर गैंग की धरपकड़ के लिए कोचिंग सेंटर संचालकों और परीक्षा केंद्रों के व्यवस्थापकों का मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगाया गया था। इस बीच एसटीएफ प्रयागराज ने रविवार को भोर में छिवकी स्टेशन पर ट्रेन से उतरते ही साल्वर गैंग के लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

गैंग सरगना प्रतापगढ़ के रानीगंज निवासी है

गैंग का सरगना राजेंद्र पटेल प्रतापगढ़ जिले के रानीगंज थाना क्षेत्र के जयरामपुर गांव का रहने वाला है। उसने अपने गांव के सहयोगी नीरज शुक्ला और गिरोह के अन्य शातिरों के साथ प्रतापगढ़ जिले के दो केंद्रों के अलावा वाराणसी, प्रयागराज, आजमगढ़ सहि कई जिलों में परीक्षार्थियों की जगह साल्वर बैठाने का ठेका ले रखा था। यहां के जिन दो अभ्यर्थियों ने साल्वर गैंग से सौदा किया था, पुलिस ने उनकी तलाश में दबिश दी।

गैग सरगना पर रानीगंज थाने में तीन केस दर्ज हैं

गैंग का सरगना पहले भी परीक्षाओं में खेल कर चुका है, लेकिन पुलिस की पकड़ में अब तक नहीं आ सका था। इसके खिलाफ रानीगंज थाने में मारपीट के तीन मुकदमे दर्ज है। पांच मई 2020 को जयरामपुर के संतोष कुमार, नौ जुलाई 2021 को इसी गांव के मुंशीलाल पटेल और 13 जुलाई 2021 को इसी गांव की स्नेहलता ने राजेंद्र के खिलाफ मारपीट, बलवा का मुकदमा दर्ज कराया था।एसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि गिरोह के सरगना रानीगंज थाने में मारपीट के मुकदमें दर्ज है। उसका कोई और आपराधिक इतिहास नहीं है।

प्रतापगढ़ के साइबर शातिरों का पूरे देश में फैला है नेटवर्क

जिले के साइबर शातिरों का पूरे देश में नेटवर्क फैला है। एटीएम कार्ड हैक करके कई लोगों का हजारों रुपये हड़प कर चुके हैं। यही नहीं, एटीएम कार्ड का कोड और बैंक का एकाउंट नंबर, आधार नंबर पूछकर लाखों रुपये हड़प कर चुके हैं। जेठवारा, मोहनगंज, अंतू इलाके में साइबर शातिरों का गिरोह सक्रिय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.