Move to Jagran APP

Sports News: प्रतापगढ़ की ​​​​​क्रिकेटर रिया का चयन यूपी अंडर 19 टीम में, राजकोट में खेलेंगी पहला मैच

रिया विकेट कीपर बल्लेबाज हैं। कुछ दिनों पहले कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में प्रदेश के खिलाडिय़ों का ट्रायल रखा गया था। उसमें रिया ने प्रतिभाग किया तो मानो उनके पंखों में उड़ान भरने की तेजी आ गई। रिया का चयन प्रदेश की अंडर-19 क्रिकेट टीम में हो गया।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 05:00 AM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 05:00 AM (IST)
Sports News: प्रतापगढ़ की ​​​​​क्रिकेटर रिया का चयन यूपी अंडर 19 टीम में, राजकोट में खेलेंगी पहला मैच
प्रदेश की अंडर-19 टीम ने बनाया स्थान, कोच मोहम्मद शफीक से ले रहीं है ट्रेनिंग

प्रतापगढ़, जागरण संवाददाता। बचपन से क्रिकेट की दीवानी प्रतापगढ़ की रिया सिंह ने अपने मुकाम तक पहुंचने के लिए एक और सीढ़ी चढ़ ली है। रिया का चयन प्रदेश की अंडर-19 टीम में किया गया है। वह यूपी की ओर से 28 सितंबर को राजकोट में पहला मैच विदर्भ के साथ खेलेंगी। -

loksabha election banner

पुलिस लाइन में ले रही थीं प्रशिक्षण

प्रतापगढ़ के बढ़नी गांव के प्रधान ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह की बेटी रिया सिंह को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक था, लेकिन गांव में संसाधन उपलब्ध न होने से वह मन मसोसकर रह जाती थी। करीब चार साल पहले यानी वर्ष 2017 में उन्हें यह जानकारी मिली कि पुलिस लाइन के मैदान में क्रिकेट के खिलाडिय़ों का कैंप चलता है। बस वह जिद करके पिता के साथ पुलिस लाइन पहुंची और कोच मोहम्मद शफीक से प्रशिक्षण लेने की इच्छा जताईं। बस उसी समय से रिया ने तन्मयता के साथ अभ्यास शुरू किया और दिनों दिनों उनकी प्रतिभा में निखार आता गया।

विकेटकीपर बल्लेबाज हैं रिया

रिया विकेट कीपर बल्लेबाज हैं। कुछ दिनों पहले कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में प्रदेश के खिलाडिय़ों का ट्रायल रखा गया था। उसमें रिया ने प्रतिभाग किया तो मानो उनके पंखों में उड़ान भरने की तेजी आ गई। टैलेंट के बूते रिया का चयन प्रदेश की अंडर-19 क्रिकेट टीम में हो गया। वे प्रदेश की टीम के साथ 20 सितंबर को राजकोट के लिए रवाना होंगी। यूपी की टीम वहां पांच मैच खेलेगी। सभी मैच राजकोट में ही खेले जाएंगे। पहला मुकाबला 28 सितंबर को विदर्भ, दूसरा 29 सितंबर को असम, तीसरा एक अक्टूबर को गुजरात, चौथा दो अक्टूबर को हैदराबाद और पांचवां व आखिरी मुकाबला चार अक्टूबर को मुंबई से होगा।

प्रदेश की वॉलीबाल टीम में कर्मराज व मनोज चयनित

प्रतापगढ़: सिविल सर्विसेज प्रतियोगिता के लिए अयोध्या में हुए प्रदेशीय ट्रायल में जिले के कर्मराज सिंह मंजीत और मनोजकांत गिरि का चयन यूपी की टीम में हुआ है।

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में वरिष्ठ सहायक पद पर कार्यरत कर्मराज सिंह उर्फ मंजीत और आबकारी विभाग में सिपाही मनोज कांत गिरि ने जनपदीय व मंडलीय ट्रायल के बाद अयोध्या में 13-14 सितंबर को आयोजित प्रदेशीय ट्रायल में प्रतिभाग किया था। ट्रायल के दौरान सूबे की चुनी गई टीम में कर्मराज व मनोज कांत अपना स्थान बनाने में कामयाब रहे। सूबे की 12 सदस्यीय टीम में जिले से दो खिलाडिय़ों का चयन होने से यहां खिलाड़ी गदगद हैं। यह दोनों खिलाड़ी 20 से 24 सितबंर तक हरियाणा के कुरुक्षेत्र में आयोजित अखिल भारतीय सिविल सर्विसेज वालीबाल प्रतियोगिता में यूपी की टीम से ओर खेलेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.