प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज में भाजपा नेता की हत्या से पहले सुनियोजित तरीके से बनाए गए प्लान को विफल बनाने के बाद स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) के पास एक के बाद एक नए तथ्य सामने आ रहे हैं। गिरफ्तार शूटर के कुछ करीबियों को उठाकर पूछताछ की गई तो पता चला कि शार्प शूटर भाजपा नेता रोहित केसरी पर 18 से 20 गोली बरसाने की तैयारी में थे। मतलब साफ है कि उनका इरादा यही था कि रोहित को किसी भी हाल में जिंदा नहीं छोडऩा है।

भाजपा नेता रोहित केसरी को हर हाल में मौत के घाट उतारना था इरादा

हत्‍या के इरादे से शूटरों ने नाइन एमएम और 30 बोर की पिस्टल का इंतजाम किया था। आमतौर पर सामान्य अपराधी या तो तमंचे का इस्तेमाल करता है या फिर 32 बोर की पिस्टल का। जबकि रोहित की सुपारी लेने वालों की मंशा कुछ और ही थी।

भागे हुए भाड़े के शूटर एक माफिया के घर में छिप सकते हैं

गिरफ्तार अभियुक्तों को फूलपुर पुलिस फिर से पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ कर सकती है। हालांकि उससे पहले फरार चल रहे शूटर बाबा, शेखू समेत अन्य की गिरफ्तारी पर जोर दिया जा रहा है। एसटीएफ और पुलिस को छानबीन में पता चला है कि भागे हुए भाड़े के शूटर एक माफिया के घर में छिप सकते हैं। प्रयागराज जिले से सटे हुए एक इलाके में रहने वाले प्रभावशाली व्यक्ति से शूटरों का कनेक्शन हो सकता है। इसकी भी पड़ताल चल रही है।

पुलिस लगातार कर रही छापेमारी

हत्‍या के षड़यंत्र के मामले में वांछित सिराज अहमद की बीवी की गिरफ्तारी के लिए कई संदिग्ध व्यक्तियों को पूछताछ के लिए उठाया गया है। हालांकि अब तक कोई खास सुराग नहीं मिल सका है। रविवार को पुलिस ने सिराज की ससुराल झूंसी, मऊआइमा में रहने वाले रिश्तेदार समेत कई अन्य ठिकानों पर छापेमारी की।

एसटीएफ का दावा कि हत्‍या की बड़ी साजिश रची गई थी

एसटीएफ का दावा है कि रोहित को मारने के लिए बहुत बड़ी साजिश रची गई थी, लेकिन तीन शूटरों की गिरफ्तारी से उनकी योजना विफल हो गई। लिहाजा फरार शूटर दोबारा कत्ल का प्लान तैयार कर सकते हैं। लिहाजा उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है।

 

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021