Move to Jagran APP

तापमान बढ़ते ही पटरी से उतरी बिजली व्यवस्था, Prayagraj के पुराने इलाके में बिजली की आवाजाही से लोग परेशान

करैलाबाग खुसरोबाग गुलाबबाड़ी नीवां नीमसराय चकिया चकनिरातुल बड़ी बगिया समेत कई इलाके ऐसे हैं जहां कई दिनों से बिजली दिनभर आती-जाती रहती है। रात को भी गुल हो जाती है। उपकेंद्र पर कर्मचारी कहते हैं कि मामूली गड़बड़ी है। जबकि सच्चाई यह है कि ट्रांसफार्मरों की रिपेयरिंग नहीं हुई है

By Ankur TripathiEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 07:00 AM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 07:00 AM (IST)
तापमान बढ़ते ही पटरी से उतरी बिजली व्यवस्था, Prayagraj के पुराने इलाके में बिजली की आवाजाही से लोग परेशान
कहीं ट्रांसफार्मर में गड़बड़ी आ रही है तो कहीं केबल बाक्स व फ्यूज खराब हो रहे हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। जनपद में गर्मी अभी अपने पूरे तेवर में नहीं आई है, लेकिन बिजली व्यवस्था जरूर पटरी से उतरती नजर आ रही है। शहर का पुराना इलाका इससे कुछ ज्यादा ही प्रभावित है। कहीं ट्रांसफार्मर में गड़बड़ी आ रही है तो कहीं केबल बाक्स व फ्यूज खराब हो रहे हैं। मगर बिजली विभाग की उदासीनता खत्म नहीं हो रही है।

loksabha election banner

केबल बाक्स और ट्रांसफार्मर में आने लगी गड़बड़ी

करैलाबाग, खुसरोबाग, गुलाबबाड़ी, नीवां, नीमसराय, चकिया, चकनिरातुल, बड़ी बगिया समेत कई इलाके ऐसे हैं, जहां कई दिनों से बिजली दिनभर आती-जाती रहती है। रात को भी गुल हो जाती है। उपकेंद्र पर कर्मचारी कहते हैं कि मामूली गड़बड़ी है। जबकि सच्चाई यह है कि ट्रांसफार्मरों की रिपेयरिंग नहीं हुई है। केबल बाक्स और फ्यूज भी इसी वजह से खराब हो रहे हैं। सिविल लाइंस, थार्नहिल रोड, अशोक नगर, सर्किट हाउस के आसपास के क्षेत्र पॉश इलाके में आते हैं। यहां भी अंडरग्राउंड केबल में फाल्ट होने से ज्यादा दिक्कत आ रही है। मरम्मत में भी काफी समय लगता है। मुख्य अभियंता विनोद गंगवार ने बताया कि गर्मी में बिजली व्यवस्था दुरुस्त रहे, इसके लिए अधिकारियों से ट्रांसफार्मरों की रिपेयरिंग व केबल बाक्सों को दुरुस्त कराने के लिए कहा है। लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की जाएगी। अभी गर्मी का मौसम पूरी तरह आ भी नहीं सका है लेकिन बिजली विभाग की खस्ताहाल व्यवस्था की वजह से लोगों को कटौती का सामना करना पड़ रहा है। अभी तो इतना लोड भी नहीं बढ़ा है और ज्यादातर घरों में केवल पंखे चल रहे हैं लेकिन बिजली कटौती शुरू हो गई है। ऐसे में साफ है कि अगर सुधार नहीं किया गया तो गर्मी के पूरी तरह आने पर लोगों को बिजली की समस्या से दो चार होना पड़ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.