Move to Jagran APP

प्रयागराज में युवक से ज्‍यादती, परिवार के सदस्‍यों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठाई उंगली

घरवालों का कहना है कि युवक की हालत में और सुधार होने पर इस पूरे मामले की शिकायत उच्चाधिकारियों से की जाएगी। पुलिस ने एक तो मामूली धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है वहीं उसने आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए कुछ नहीं किया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 28 Feb 2021 11:25 AM (IST)Updated: Sun, 28 Feb 2021 11:25 AM (IST)
प्रयागराज में युवक से ज्‍यादती, परिवार के सदस्‍यों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठाई उंगली
युवक से मारपीट और अगवा करने के मामले में पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया गया है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज शहर में सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के धोबी घाट चौराहे के पास से एक युवक को पहले अगवा किया गया। इसके बाद कार में ही उसे जमकर पीटा गया। तमंचा सटाते हुए उससे लूटपाट की गई। यमुना नदी के किनारे लेकर जाकर उसे इतना पीटा गया कि वह अचेत हो गया। उसे मरणासन्न समझकर हमलावर भाग निकले। इतना सब कुछ एक युवक के साथ हो गया और पुलिस ने रिपोर्ट सिर्फ मामूली धाराओं में की। एक तौर पर इसमें पुलिस ने औपचारिकता निभाई। घरवाले कहते रहे कि दर्ज रिपोर्ट में धाराएं कम लगाई गईं हैं, लेकिन पुलिस सुनने को तैयार नहीं हुई। बस यही कहती रही कि जांच के बाद आगे देखा जाएगा। 

loksabha election banner

उच्चाधिकारियों से करेंगे शिकायत

अस्पताल में भर्ती युवक की हालत में सुधार है। उसका और उसके घरवालों का कहना है कि युवक की हालत में और सुधार होने पर इस पूरे मामले की शिकायत उच्चाधिकारियों से की जाएगी। पुलिस ने एक तो मामूली धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है, वहीं उसने आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए कुछ नहीं किया है। इससे दोबारा युवक पर हमला होने की आशंका घरवाले जता रहे हैं। 

क्या था पूरा मामला

दारागंज के बक्शी कला निवासी नियामुल ने सिविल लाइंस पुलिस को तहरीर दी थी। कहा था कि उनके भतीजे सलमान को उसके परिचित चार युवक मंगलवार रात को कार में बैठाकर धोबी घाट के पास बन रही बिल्डिंग की साइड दिखाने ले गए थे। लेकिन धोबी घाट चौराहे के पास पहुंचने से पहले ही उन लोगों ने कार रोक दिया। तमंचा सटाकर उसकी पिटाई करने लगे। जेब में रखे 30 हजार रुपये, एटीएम कार्ड व मोबाइल छीन लिया। उसे कीडगंज क्षेत्र स्थित यमुना नदी के किनारे ले गए। वहां पहले से चार युवक मौजूद थे। सभी उससे एटीएम से रुपये निकालने के लिए उससे कोड नंबर पूछ रहे थे। सलमान ने बताने से इंकार किया तो लोहे के राड से जमकर पीटा गया था। जिससे वह अचेत हो गया। उसे मरा समझकर सभी कार में सवार होकर भाग निकले थे। बाद में नाविकों ने देखा तो उसे उठाकर ले गए थे। होश आने पर उसने अपने स्वजनों का मोबाइल नंबर बताया तो घरवालों को सूचना दी गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.