Move to Jagran APP

शहर में 'भारत व्यापार बंद' बेअसर, ज्यादातर दुकानें खुलीं रहीं Prayagraj News

शहर के मुख्य बाजार सिविल लाइंस कटरा चौक जानसेनगंज मुंडेरा हो अथवा तेलियरगंज राजरूपपुर मीरापुर सभी जगह ज्यादातर दुकानें खुली रहीं। कुछ दुकानदारों का कहना भी था कि नियम-कानून में विसंगतियों के लिए अलग तरीके से लड़ाई लडऩी चाहिए ऐसे समय में बाजार बंद का आह्वान उचित नहीं है।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 10:13 PM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 10:13 PM (IST)
शहर में 'भारत व्यापार बंद' बेअसर, ज्यादातर दुकानें खुलीं रहीं Prayagraj News
'भारत व्यापार बंदÓ का असर शहर में देखने को नहीं मिला।

प्रयागराज, जेएनएन। वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) और खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम में विसंगतियों को लेकर कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के शुक्रवार को 'भारत व्यापार बंदÓ का शहर में असर नहीं दिखाई दिया। बाजारों में ज्यादातर दुकानें खुली रहीं। ग्राहकों ने भी रोज की तरह खरीदारी की।

loksabha election banner

शहर के मुख्य बाजार सिविल लाइंस, कटरा, चौक, जानसेनगंज, कोठा पारचा, मुंडेरा हो अथवा तेलियरगंज, अल्लापुर, बैरहना, राजरूपपुर, मीरापुर सभी जगह ज्यादातर दुकानें खुली रहीं। कुछ दुकानदारों का कहना भी था कि नियम-कानून में विसंगतियों के लिए अलग तरीके से लड़ाई लडऩी चाहिए, ऐसे संकट के समय में बाजार बंद का आह्वान उचित नहीं है। वहीं, इलाहाबाद कंप्यूटर डीलर वेलफेयर एसोसिएशन, इलाहाबाद मोबाइल रिटेल एसोसिएशन, इलाहाबाद इलेक्ट्रिक कांट्रैक्टर एवं डीलर मर्चेंट एसोसिएशन, इलाहाबाद बैटरी डीलर वेलफेयर एसोसिएशन, इलाहाबाद टेंट एसोसिएशन, व्यापारी एकता समिति आदि का सहयोग एवं समर्थन का दावा किया गया। संगठन ने बंद के पूरी तरह सफल होने के साथ कुछ बाजारों में 60 तो कुछ में 50 फीसद बंदी का दावा किया।  

छोटी सी गलती पर खाता सीज और संपत्ति अटैच करना न्याय संगत नहीं

कैट के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र गोयल की अगुवाई में व्यापारियों का एक प्रतिनिधिमंडल सीजीएसटी विभाग के सह आयुक्त रोहित कुमार से मिलकर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को संबोधित ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि अजमल कसाब को आधी रात में कोर्ट खोलकर न्याय देने की व्यवस्था है लेकिन, व्यापारी से रिटर्न में गलती होने पर भूल सुधार की अनुमति नहीं है। छोटी सी गलती होने पर भी खातों को सीज कर देना अथवा संपत्ति को अटैच कर देना कहां तक न्यायोचित है। व्यापारी का रजिस्ट्रेशन बिना सुनवाई के स्थगित कर देना अन्यायपूर्ण है। प्रतिनिधिमंडल में कैट के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अजय गुप्ता, इलाहाबाद मोबाइल डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष विपिन गुप्ता, इलाहाबाद इलेक्ट्रिक कांट्रैक्टर एवं डीलर मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय अवस्थी, इलाहाबाद कंप्यूटर डीलर वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष सौरभ गुप्ता एवं महामंत्री अविनाश, आशीष केसरी, आशुतोष गोयल, मनीष शुक्ल आदि शामिल थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.