प्रयागराज, जेएनएन। माफिया और हिस्टीशीटरों के अवैध निर्माणों के खिलाफ प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में शनिवार को भी पीडीए माफिया अतीक अहमद के तीन बेहद करीबियों के आलीशान मकान ढहाने की तैयारी थी। इन तीनों के मकान करेली और धूमनगंज थाना क्षेत्रों में बने हैं। इनके मकान करीब तीन-चार सौ वर्ग गज में बने होने की बात कही जा रही है। फिलहाल मकान ढहाने के लिए पीडीए का बुलडोजर व पुलिस फोर्स पहुंच गई है।

शासन के निर्देश पर पीडीए ने पांच सितंबर से शुरू की थी कार्रवाई

शासन के निर्देश पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने पांच सितंबर को माफिया के अवैध निर्माणों के खिलाफ ध्वस्तीकरण अभियान शुरू किया था। तब से लेकर कुल 47 अवैध मकान, लॉज, गेस्ट हाउस, कोल्ड स्टोरेज ढहाए जा चुके हैं। इसमें सबसे ज्यादा कार्रवाई अतीक, उनके रिश्तेदारों और करीबियों के खिलाफ हुए हैं। दो दर्जन से ज्यादा अवैध निर्माण इन्हीं और इनसे जुड़े लोगों के गिराए गए हैं। 

इन माफिया के भी ढहाए गए हैं अवैध निर्माण

इसके अलावा नैनी में पप्पू गंजिया, प्रदीप महरा और बच्चा महरा, दिलीप मिश्रा, धूमनगंज क्षेत्र में निहाल कुमार उर्फ बच्चा पासी, कंहईपुर में रामलोचन यादव, झूंसी में गणेश यादव, राजेश यादव, छोट्टन व बबलू गिरि आदि के मकान ढहाए जा चुके हैं। बेली गांव में राशिद, कम्मो, जाबिर के भी मकान ढहाए गए हैं। 

आशिफ दुर्रानी, असाद और मो. आजम के मकान गिराए जाएंगे

जिनके खिलाफ पीडीए की कार्रवाई हुई हैं, उसमें आर्थिक चोट माफिया और अपराधियों को पहुंचने की उम्मीद है। शनिवार को अतीक के तीन करीबियों आशिफ दुर्रानी, असाद और मो. आजम के मकान गिराने की तैयारी है। पीडीए की टीम पुलिस फोर्स के लिए करेली थाने पहुंच चुकी है। आजम का मकान करेली में 60 फीट रोड पर है। प्राधिकरण से नक्शा पास न होने के कारण ध्वस्तीकरण आदेश पिछले साल पारित किया गया था।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप