प्रयागराज, जेएनएन। कोविड 19 की वैक्सीन को लेकर असमंजस, अफवाहों पर काफी हद तक लगी लगाम के बाद स्वास्थ्य कर्मियों के कदम इस ओर निडरता से बढ़ने लगे हैं। आज यानी शुक्रवार से जिले के 23 अस्पतालों में फिर टीकाकरण हो रहा है। 22, 28 और 29 जनवरी को 135 सत्र में 13500 हेल्थ केयर वर्कर को टीके लगने हैं। केवल आज ही 5000 लोगों को टीके लगाने के लिये पंजीकृत किया गया है।

शुक्रवार को दूसरे चरण के तहत टीका लगने की शुरुआत प्रयागराज शहर के बेली अस्पताल में हुई। यहां सीएमओ डॉक्टर प्रभाकर राय को 9.50 बजे टीका लगाया गया। उनके बाद कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉक्टर ऋषि सहाय को, फिर टीकाकरण के नोडल डॉक्टर राहुल सिंह को टीका लगा।

सीएमओ का हुआ टीकाकरण, बोले-वह हैं स्‍वस्‍थ

सीएमओ डॉक्टर प्रभाकर राय, डॉक्टर ऋषि सहाय, डॉक्टर राहुल सिंह ने कहा कि वे पूरी तरह स्वस्थ हैं, अन्य स्वास्थ्य कर्मियों में भी उत्साह है। टीका सभी को लगवाना चाहिए। कॉल्विन अस्पताल में सुबह साढ़े नौ बजे डॉक्टर प्रमोद कुमार को टीका लगा। उनके बाद डॉक्टर रेखा कुशवाहा को टीका लगा। इन दोनों ही लाभार्थियों ने कहा कि वे स्वस्थ हैं और टीका सुरक्षित हैं।

मेडिकल कालेज के प्राचार्य को भी लगा टीका

मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉक्टर एसपी सिंह को भी मेडिकल कालेज कैंपस के केंद्र में टीका लगाया गया। उन्होंने बताया कि वह स्वस्थ हैं।

कॉल्विन में 174 लाभार्थी

कॉल्विन अस्पताल में आज शुक्रवार को 144 नए लाभार्थी हैं और 30 वे स्वास्थ्य कर्मी पंजीकृत हैं। वह 16 जनवरी को नहीं आ सके थे। ऐसे ही अन्य सभी टीकाकरण केंद्रों पर भी 16 जनवरी को छूटे लोगों को टीके लग रहे हैं।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप