Move to Jagran APP

Rain Shelter of Prayagraj : रैन बसेरों में व्यवस्था दुरुस्त कराने निकली नगर निगम के अधिकारियों की टीम

Rain Shelter of Prayagraj नगर आयुक्त रवि रंजन के निर्देश पर अभियंताओं की टीम ने अपने-अपने क्षेत्र के रैन बसेरों में पानी की टंकी की सफाई कराई। वाटर आरओ को भी ठीक कराया गया। रैन बसेरों में चादर कंबल को भी धुलाई के लिए भेज दिया गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 02:09 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 02:09 PM (IST)
Rain Shelter of Prayagraj : रैन बसेरों में व्यवस्था दुरुस्त कराने निकली नगर निगम के अधिकारियों की टीम
प्रयागराज नगर निगम के अधिकारी रैन बसेरे की जांच करने पहुंचे।

प्रयागराज, जेएनएन। शहर के स्थाई रैन बसेरों में ठंड शुरू होने के बावजूद अव्यवस्था व्याप्त है। इस अव्‍यवस्‍था की खबर रविवार को दैनिक जागरण में प्रकाशित हुई। इसके बाद नगर निगम के अधिकारी सक्रिय हुए। अधिकारियों की टीम व्यवस्था दुरुस्त कराने के लिए रविवार को निकल पड़ी।

loksabha election banner

नगर आयुक्त रवि रंजन के निर्देश पर अभियंताओं की टीम ने अपने-अपने क्षेत्र के रैन बसेरों में पानी की टंकी की सफाई कराई। वाटर आरओ को भी ठीक कराया गया। खिड़कियों के टूटे शीशे के नाप लिए गए। रैन बसेरों में चादर, कंबल को भी धुलाई के लिए भेज दिया गया। हालांकि रैन बसेरों में ठहरे लोगों को बिछाने और ओढ़ने के लिए चादर व कंबल छोड़ दिया गया।

उल्‍लेखनीय है कि ठंड शुरू होने के बाद भी प्रयागराज शहर में स्थायी रैन बसेरों में अव्‍यवस्‍था की ही स्थिति रही। अभी तक नगर निगम प्रशासन यहां की व्यवस्था दुरुस्त नहीं करा सका था। रैन बसेरों में अव्‍यवस्‍था का पता तब चला जब प्रशासनिक अधिकारियों ने यहां निरीक्षण किया। जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्‍वामी के निर्देश पर एसीएम ने कुछ रैन बसेरों का निरीक्षण किया था।

निरीक्षण के दौरान यमुना बैंक रोड स्थित रैन बसेरे में अव्‍यवस्‍था दिखी। 40 बेड की क्षमता के इ रैन बसेरे में खिड़की के शीशे टूटे हुए थे तो बल्‍ब भी नहीं जल रहे थे। वहीं बेड शीट और एक सीलिंग पंखा भी नदारत था। इसी प्रकार मुंडेरा चुगी स्थित रैन बसेरा में पानी की आरओ मशीन व सीलिंग पंखे भी काम नहीं कर रहे थे। पानी की टंकी लेकेज थी। वहीं लीडर रोड रैन बसेरा में सीवर लाइन ओर पानी की टंकी क्षतिग्रस्‍त मिली थी। इसके अलावा अन्‍य अव्‍यवस्‍था भी मिली थी। इसके अलावा बाघंबरी गद्दी स्थित रैन बसेरा में रजिस्‍टर में भी अनियमितता मिली थी। वहीं पानी की टंकी, शौचालय, बिजली आदि की व्‍यवस्‍था भी दयनीय थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.