Move to Jagran APP

Action on Mafia : हिस्ट्रीशीटर और पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिलीप मिश्रा के इंजीनियरिंग कॉलेज पर नहीं चल सकी जेसीबी

Action on Mafia हिस्ट्रीशीटर और पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिलीप मिश्रा का लवायन कला में करीब 10 हजार वर्गगज क्षेत्रफल में माया देवी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट के नाम से इंजीनियरिंग विधि और फार्मेसी कॉलेज है। लेकिन पीडीए से नक्शा नहीं पास कराया गया है।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 06:43 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 06:43 PM (IST)
Action on Mafia : हिस्ट्रीशीटर और पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिलीप मिश्रा के इंजीनियरिंग कॉलेज पर नहीं चल सकी जेसीबी
हिस्ट्रीशीटर और पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिलीप मिश्रा का औदयोगिक क्षेत्र स्थित कॉलेज।

प्रयागराज,जेएनएन। माफिया और हिस्ट्रीशीटर दिलीप मिश्रा के औद्योगिक क्षेत्र के लवायन कला गांव में बने इंजीनियरिंग, विधि और फार्मेसी कॉलेज पर शनिवार को जेसीबी नहीं चल सकी। कॉलेज को ढहाने पहुंची प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) की टीम को उच्च न्यायालय के आदेश के बाद बैकफुट पर आना पड़ा और करीब ढाई घंटे बाद टीम बैरंग लौट आई।

loksabha election banner

10 हजार वर्गगज क्षेत्रफल में है कॉलेज

हिस्ट्रीशीटर और पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिलीप मिश्रा का लवायन कला में करीब 10 हजार वर्गगज क्षेत्रफल में माया देवी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट के नाम से इंजीनियरिंग, विधि और फार्मेसी कॉलेज है। लेकिन, पीडीए से नक्शा नहीं पास कराया गया है। इसकी वजह से प्राधिकरण द्वारा पूर्व में नोटिस देने के साथ ध्वस्तीकरण आदेश भी पारित किया गया है। अफसरों के मुताबिक प्राधिकरण के आदेश के खिलाफ उसके स्वजन उच्च न्यायालय गए थे। न्यायालय ने मामले के निस्तारण के लिए कमिश्नर को निर्देश दिए थे। कमिश्नर आर रमेश कुमार की कोर्ट ने शुक्रवार को याचिका निस्तारित करते हुए प्राधिकरण के पक्ष में निर्णय दिया। उसी क्रम में पीडीए की टीम जोनल अधिकारी आलोक कुमार पांडेय और विशेष कार्याधिकारी सत शुक्ला के नेतृत्व में दोपहर करीब 12 बजे कॉलेज को ढहाने के लिए भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंची।

तीन दिसंबर को होगी सुनवाई

पूर्व ब्लॉक प्रमुख के स्वजनों द्वारा उच्च न्यायालय में मामले के मेंशन करने की जानकारी दी गई, जिससे अफसरों ने कार्रवाई रोककर न्यायालय के आदेश का इंतजार करने लगे। करीब ढाई बजे न्यायालय द्वारा मामले की सुनवाई तीन दिसंबर तय किए जाने की जानकारी होने पर टीम वापस लौट आई। अफसरों का कहना है कि तीन को फैसले के बाद मामले में निर्णय लिया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.