प्रयागराज, जेएनएन। स्मार्ट सिटी के तहत प्रयागराज में सड़कों का सुंदरीकरण होगा। इसके लिए 15 सड़कों का चयन भी कर लिया गया है। इनमें से तीन सड़कों के चौड़ीकरण और सुंदरीकरण का काम प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से शुरू कराया गया है। हालांकि दर्जन भर सड़कों के चौड़ीकरण और सुंदरीकरण का काम शुरू नहीं हो सका है। इन सड़कों का काम दीपावली के बाद शुरू कराया जाएगा। लिहाजा, रोशनी पर्व के बाद ही सड़कों के काम में तेजी आएगी।


इन सड़कों का हुआ है चयन
स्मार्ट सिटी के तहत क्लाइव रोड, स्ट्रैची रोड, कूपर रोड, ताशकंद मार्ग, डॉक्टर लोहिया मार्ग, तेज बहादुर सप्रू मार्ग, बाबू बिंदेश्वरी रोड, कमला नेहरू रोड पार्ट वन, ममफोर्डगंज रोड, शोभनाथ सिंह रोड, सुभाष नगर रोड, मिशन रोड, कटरा रोड पार्ट 2, हाशिमपुर रोड और पन्ना लाल रोड का चयन चौड़ीकरण और सुंदरीकरण के लिए हुआ है।


इन सड़कों पर हो रहा काम
 इसमें से तीन सड़कों लोहिया रोड, पन्ना लाल रोड और मिशन रोड के चौड़ीकरण एवं सुंदरीकरण का काम शुरू कराया जा चुका है। हालांकि, मजदूरों की कमी के कारण इन सड़कों के काम में भी तेजी नहीं आ पा रही है। वहीं, अन्य सड़कों का काम दीपावली के बाद शुरू कराने की तैयारी है। बता दें कि इन सड़कों के चौड़ीकरण और सुंदरीकरण में करीब 69 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

बोले, पीडीए के अधिशासी अभियंता

पीडीए के अधिशासी अभियंता एसडी शर्मा का कहना है कि दीपावली तक अब किसी नई सड़क पर काम नहीं शुरू कराया जाएगा। उसके बाद ही काम शुरू होगा।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस