Move to Jagran APP

UP Sikshak Bharti : नवनियुक्त शिक्षकों ने लाक किया विद्यालय का विकल्प , डायट में हो रही काउंसिलिंग Prayagraj News

UP Sikshak Bharti 921 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराई थी। 76 अभ्यर्थियों के दस्तावेज के सत्यापन में कुछ गड़बडिय़ां मिलीं थी। उसकी वजह से उन्हें नियुक्तिपत्र नहीं दिए गए। कुछ अभ्यर्थियों ने इस पर आपत्ति भी की थी लेकिन उन्हें पहले चरण में प्रक्रिया से अलग कर दिया गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 01:08 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 01:08 PM (IST)
UP Sikshak Bharti   : नवनियुक्त शिक्षकों ने लाक किया विद्यालय का विकल्प , डायट में हो रही काउंसिलिंग Prayagraj News
फिलहाल अभी सिर्फ 845 शिक्षकों को ही विद्यालय का विकल्प चुनने का अवसर दिया जाएगा।

प्रयागराज,जेएनएन। परिषदीय विद्यालयों में नवनियुक्त शिक्षकों ने गुरुवार को  विद्यालय का विकल्प चुना। पहले दिन दिव्यांग व महिला अभ्यर्थियों ने अपने विकल्प चुने। इसके लिए डायट में काउंसिलिंग की गई। यह प्रक्रिया शुक्रवार को भी जारी रहेगी।

prime article banner

31277 सहायक अध्यापकों की चल रही है भर्ती प्रक्रिया

बेसिक शिक्षाधिकारी संजय कुशवाहा ने बताया कि परिषदीय विद्यालयों में सहायक अध्यापकों के 69000 पदों के सापेक्ष 31277 सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। प्रयागराज से 845 शिक्षकों को नियुक्तिपत्र दिया गया है।

921 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराई थी

921 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराई थी। 76 अभ्यर्थियों के दस्तावेज के सत्यापन में कुछ गड़बडिय़ां मिलीं थी। उसकी वजह से उन्हें नियुक्तिपत्र नहीं दिए गए। कुछ अभ्यर्थियों ने इस पर आपत्ति भी की थी लेकिन उन्हें पहले चरण में प्रक्रिया से अलग कर दिया गया है। उनके संबंध में शासन को सूचना दे दी गई है। अब ऊपर से निर्णय होगा कि उन अभ्यर्थियों का क्या करना है।

जिले में अभी सिर्फ 845 शिक्षकों को ही विद्यालय का विकल्प चुनने का मिलेगा अवसर

फिलहाल अभी सिर्फ 845 शिक्षकों को ही विद्यालय का विकल्प चुनने का अवसर दिया जाएगा। जो अभ्यर्थी गुरुवार को नहीं आ सकेंगे उन्हें शुक्रवार को भी मौका दिया जाएगा लेकिन उन्हें यह मौका सब से आखिर में मिलेगा। पहले उन्हीं अभ्यर्थियों को विद्यालय चुनने का अवसर होगा जो क्रम से आए होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK