Move to Jagran APP

Action on Mafia : माफिया अतीक अहमद का अपडेट होगा आइएस-227 गैंग चार्ट, जानें प्रयागराज पुलिस की तैयारी

Action on Mafia प्रयागराज पुलिस माफिया अतीक अहमद व उसके गिरोह से जुड़े सक्रिय सदस्यों पर भी शिकंजा कसगी। इसी को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों ने तय किया है कि प्रयागराज से लेकर गुजरात तक माफिया अतीक की मदद करने वालों का नाम गैंग चार्ट में बढ़ाया जाएगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 07:28 AM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 07:28 AM (IST)
Action on Mafia : माफिया अतीक अहमद का अपडेट होगा आइएस-227 गैंग चार्ट, जानें प्रयागराज पुलिस की तैयारी
माफिया अतीक अहमद के गैंग चार्ट को प्रयागराज पुलिस अपडेट करेगी।

प्रयागराज, जेएनएन। माफिया अतीक अहमद का गैंग चार्ट जल्द ही अपडेट होगा। प्रयागराज की पुलिस नए सदस्यों को जोड़ने व पुराने सदस्यों को हटाने की सूची लगभग तैयार कर चुकी है। अतीक के इंटर स्टेट गैंग आइएस-227 को अपडेट करने का काम काफी समय से लंबित है। गैंगस्टर एक्ट के तहत जहां अतीक की अचल संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की गई है, वहीं अवैध रूप से बनाए गए मकानों को जेसीबी लगाकर ढहा दिया गया है।

loksabha election banner

अतीक व उसके गिरोह से जुड़े सक्रिय सदस्यों पर भी शिकंजा कसने की तैयारी

पुलिस अतीक के साथ ही उसके गिरोह से जुड़े सक्रिय सदस्यों पर भी शिकंजा कसने की बात कह रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों ने तय किया है कि प्रयागराज से लेकर गुजरात तक माफिया अतीक की मदद करने वालों का नाम गैंग चार्ट में बढ़ाया जाएगा। पूर्व सांसद अतीक से प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से संबंध रखने वालों के विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही ऐसे लोगों को नाम गैंग से अलग कर दिया जाएगा, जिनकी मौत हो चुकी है या फिर वह लंबे समय से गिरोह के लिए काम नहीं कर रहे हैं। करीब एक माह पहले अधिकारियों ने प्रयागराज और कौशांबी के कई नए युवकों को चिंहित किया था, मगर अब जल्द ही साफ हो जाएगा कि गिरोह में कितने नाम जोड़े और घटाए गए।

पुलिस का मानना है कि आइएस-227 गैंग में नए सदस्‍य जुड़े हैं

पुलिस का कहना है कि आइएस-227 गैंग में अतीक के छोटे भाई पूर्व विधायक अशरफ, कई रिश्तेदार समेत कुल 121 सदस्य हुआ करते थे, लेकिन नए सदस्यों का नाम जुड़ने के बाद इसकी संख्या में इजाफा होगा। एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी का कहना है कि माफिया अतीक के गिरोह से जुड़े नए सदस्यों को चिंहित कर उनका नाम गैंग चार्ट में जोड़ा जाएगा। इसकी प्रक्रिया चल रही है और जल्द ही चार्ज को अपडेट कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.