Move to Jagran APP

Action on Mafia : माफिया अतीक अहमद की छह और अचल संपत्ति होगी कुर्क, प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने की है तैयारी

Action on Mafia प्रयागरजा पुलिस के मुताबिक धूमनगंज थाना क्षेत्र के झलवा और बमरौली में माफिया अतीक अहमद के नाम पर करोड़ों रुपये की जमीन का पता चला है। वहीं खुल्दाबाद के लूकरगंज इलाके में एक मकान और शाहगंज में व्यावसायिक भवन की जानकारी मिली है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 10:07 AM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 10:07 AM (IST)
Action on Mafia : माफिया अतीक अहमद की छह और अचल संपत्ति होगी कुर्क, प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने की है तैयारी
माफिया अतीक अहमद की प्रयागराज में अन्‍य अचल संपत्तियों को भी कुर्क किया जाएगा।

प्रयागराज, जेएनएन। अब माफिया अतीक अहमद की छह और अचल संपत्ति को कुर्क करने की तैयारी है। इसकी तैयारी की जा रही है। पुलिस ने अतीक अहमद के कई मकान व भूखंड की पहचान कर ली है। अब प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) और राजस्व की टीम इस अचल संपत्ति का वेरीफिकेशन करेगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई की रूपरेखा बनाई जाएगी। 

loksabha election banner

पुलिस का मानना है कि झलवा व बमरौली में अतीक के नाम करोड़ों की जमीन है

पुलिस के मुताबिक धूमनगंज थाना क्षेत्र के झलवा और बमरौली में अतीक के नाम पर करोड़ों रुपये की जमीन का पता चला है। वहीं खुल्दाबाद के लूकरगंज इलाके में एक मकान और शाहगंज में व्यावसायिक भवन की जानकारी मिली है। पुलिस का दावा है कि लूकरगंज का मकान किसी और व्यक्ति का था, जिस पर कब्जा किया गया है। वहीं, बमरौली वाली जमीन भी अवैध तरीके उनके नाम करवाई गई है। हालांकि पुलिस का यह भी कहना है कि पीडीए और राजस्व की टीम अब इन अचल संपत्तियों को दस्तावेज के आधार पर छानबीन करेगी। इसके बाद स्थलीय निरीक्षण करके इसकी पुष्टि की जाएगी। उसी के आधार पर मकान व जमीन को गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत कुर्क करने के लिए जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेजी जाएगी। 

अतीक अहमद के 11 मकान हो चुके हैं जब्त

पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद के 11 मकान पहले ही जब्त किए जा चुके हैं। धूमनगंज, सिविल लाइंस और खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर स्थित करोड़ों रुपये के मकान को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया जा चुका है। हालांकि करेली पुलिस अभी दो मकानों को कुर्क करने की कार्रवाई एक माह बाद भी नहीं कर सकी है। माफिया का आवास, दफ्तर समेत कई भवनों को ध्वस्त भी किया जा चुका है। 

बोले, एसपी सिटी

एसपी सिटी दिनेश सिंह कहते हैं कि अतीक सहित जितने भी गैंगस्टर हैं, उनकी संपत्ति के बारे में पता लगाया जा रहा है। अपराध के जरिए अर्जित की गई संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क करने की कार्रवाई भी चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.