Move to Jagran APP

Fit India Campaign : कोरोना वायरस संक्रमण में भी प्रदेश स्‍तरीय खिलाड़ी चुस्‍त हैं, बोले-स्‍वस्‍थ रहने को फिटनेस बहुत जरूरी

Fit India Campaign प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया कैंपेन को प्रयागराज के खिलाड़ी सफल बनाने का प्रयास कर रहे हैं। मऊआइमा में जिला व प्रदेश स्तरीय एथलीट दर्जनों की तादाद में कोरोना वायरस के इस संक्रमण काल में भी अभ्‍यास कर रहे हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 08:29 AM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 05:12 PM (IST)
Fit India Campaign : कोरोना वायरस संक्रमण में भी प्रदेश स्‍तरीय खिलाड़ी चुस्‍त हैं, बोले-स्‍वस्‍थ रहने को फिटनेस बहुत जरूरी
पीएम मोदी के फिट इंडिया अभियान को सफल बना रहे हैं प्रयागराज के मऊआइमा में प्रदेश स्‍तरीय एथलीट।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस का संक्रमण से अनेकों लोगों का जीवन थम सा गया है। इस महामारी के संक्रमण से बचने के लिए स्कूल, कॉलेजों की गतिविधियां पिछले छह माह से ठप पड़ी हैं। ऐसे में प्रयागराज जनपद में मऊआइमा इलाके के स्कूली छात्र स्थानीय रेलवे ग्राउंड पर दर्जनों की संख्या में जुट कर पीएम मोदी के फिट इंडिया अभियान को सफल बनाने का सपना पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं। साथ ही वह आगामी होने वाली प्रतियोगिताओं में शिरकत कर बेहतर प्रदर्शन से इलाके का नाम रोशन करने के लिए हर दिन कड़ी मशक्कत कर रहे हैं।

loksabha election banner

यह है मऊआइमा का रेलवे ग्राउंड, जुटते हैं प्रदेश स्‍तरीय खिलाड़ी

मऊआइमा का रेलवे ग्राउंड इन दिनों स्‍थानीय खिलाडि़यों की भीड़भाड़ से गुलजार रहता है। शाम के चार बजे तक यहां इलाके के विभिन्न गांवों के एथलीट ट्रैक पर उतर कर पीएम मोदी की महत्वाकांक्षी योजना फिट इंडिया की सफलता के लिए भारी मशक्कत करते हैं। इन युवाओं में दर्जनों ऐसे खिलाड़ी शामिल रहते हैं जो जनपद ही नहीं प्रदेश स्तरीय खेलों में शामिल हो पदक जीत कर इलाके का नाम गौरवान्वित कर चुके हैं।

इन खिलाडि़यों ने अर्जित किए हैं पदक

किरांव गांव निवासी नीरज यादव ने बताया कि वह पिछले वर्ष पंजाब के संगरूर जनपद में आयोजित स्कूल नेशनल लांग जंप प्रतियोगिता में पदक जीतने के साथ लखनऊ में हुए विद्या भारती नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडलिस्ट रहे हैैं। इसी गांव के शाह फैसल ने बताया कि वह भी लंबी रेस मंडलीय प्रतियोगिता में पदक जीत चुके हैैं। ट्रैक पर रियाज कर रहे तिलक का पूरा गांव निवासी अभिषेक यादव ने बताया कि तिरुपति बालाजी में आयोजित स्कूल नेशनल प्रतियोगिता में गत वर्ष कांस्य पदक हासिल किया था। अलावलपुर गांव के विनोद चौधरी ने बताया कि वह लंबी दौड़ मंडल प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त कर चुके हैैं।

खिलाड़ी ग्रामीणों को भी फिट रहने का दे रहे मंत्र

मैदान पर मौजूद इन खिलाडिय़ों ने बताया कि कोविड संक्रमण के दौर में फिटनेस का महत्व सर्वोपरि है। इसीलिए इन खिलाडिय़ों द्वारा खुद के साथ परिवार व गांव के लोगों को भी फिटनेस के लिए कम से कम आधे घंटे शारीरिक अभ्यास के लिए प्रेरित कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.